आज सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी जायेंगी रिपोर्ट, बड़ी कार्रवाई की उम्मीद!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद के बीआरडी मेडिकल कालेज में हुई मासूमों की मौत के मामले में आज जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपेगी। शाम को यूपी कैबिनेट की बैठक है। चर्चा ऐसी है कि इस बैठक में जांच रिपोर्ट रखी जा सकती है और फिर इस मामले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है।


गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत की जांच के संबंध में मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच समिति की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मंगलवार को सौंपी जा सकती है। जांच रिपोर्ट 20 अगस्त तक सौंपी जानी थी लेकिन रववार को नहीं सौंपी जा सकी।

सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री सहारनपुर और दिल्ली दौरे पर चले गये थे। दिल्ली से उनके मंगलवार को दोपहर में लौटने की उम्मीद है। उनके लौटने पर जांच रिपोर्ट उनको सौंप दी जायेगी। सूत्रों के अनुसार जांच टीम ने रिपोर्ट में कहा है कि 11 अगस्तए 2017 की रात को बीआरडी मेडिकल कालेज के नियोनैटल वार्ड में 33 बच्चों की मौत का कारण केवल आक्सीजन की कमी नही है।

जांच टीम ने पाया कि उस रात को मेडिकल कालेज के अंदर पर्याप्त मात्र में आक्सीजन के सिलेंडर मौजूद थे। इसलिए बच्चों की मौत आक्सीजन की कमी से नहीं हुई। इस मामले में पहले ही गोरखपुर डीएम के नेतृत्व मेें गठित जांच अपनी रिपोर्ट दे चुकी है। इस रिपोर्ट में मेडिकल प्रशासन की लापरवाही की बात सामने आयी थी।

You May Also Like

English News