अभी-अभी: लखनऊ में पुलिस व बदमाश के बीच मुठभेड़, बदमाश को लगी गोली

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार की सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 15 हजार रुपये के इनामी डकैत को गोली लगी और उसको पकड़ लिया गया। फायरिंग में दो दारोगाओं को भी गोली लगी पर वह बुलेट प्रूफ जैकेट पहने थे तो गोली का असर उनपर नहीं हुआ।


एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि रविवार के तड़के सरोजनीनगर पुलिस स्कूटर इण्डिया चौराहे के चेकिंग कर रही थी। इस बीच पुलिस को एक संदिग्ध बदमाश दिखाई पड़ा। पुलिस ने जब उसको रोकने की कोशिश की तो वह पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस ने बदमाश का पीछा कर लिया।

इस बीच पुलिस व बदमाश के पीछे मुठभेड़ की सूचना मिलते ही सर्विलांस सेल प्रभारी अरूण कुमार व क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने नटकुर पुलिया के पास बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद पुलिस और बदमाश के बीच कुछ देर तक फायरिंग हुई। इस फायरिंग में बदमाश को गोली लगी और वह बुरी तरह घायल हो गया।

इसके बाद पुलिस की टीम ने किसी तरह बदमाश को घेर कर पकड़ लिया। घायल बदमाश को पुलिस ने फौरन इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया। पकड़े गये बदमाश की पहचान सीतापुर जनपद निवासी उदयराज के रूप की गयी। आरोपी ने अपने पूरे गैंग के साथ कुछ समय पहने राजधानी के पारा इलाके में एक बढ़ई के घर डकैती डाली थी और उसी दौरान बढ़ई की बेटी से बदमाशों ने गैंगरेप भी किया था।

इस मामले में कुछ बदमाश तो पकड़े गये थे, जबकि डकैत उदयराज फरार चल रहा था और उसकी गिरफ्तारी पर 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। बदमाश व पुलिस की इस मुठभेड़ में दारोगा अरूण कुमार व उदय को गोली लगी पर इत्तिफाक की बात यह रही कि दोनों दारोगा बुलेट प्रूफ जैकेट पहने हुए तो गोली का असर उनके शरीर पर नहीं हुआ।

You May Also Like

English News