जब अचानक धंस गया 25 मीटर पुल, मची अफरा-तफरी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मैनपुर जनपद में रविवार की देर रात कुरावली से गुजऱ रहे जीटी पर एक पुल पूरी तरह से धंस गया। पुल धंसने से इलाक़े में हड़कंप और दहशत फैल गई। पुल धंसने के चलते जीटी रोड पर आवागमन बंद हो गया है। दोनों तरफ़ से रूट डायवर्ट किया गया है। पुलिस लगा दी गई है।

इस घटना ने पूरी जिले के हिलाकर रख दिया है। कुरावली के गंगा जमुनी के निकट खर्रा की पुलिया रात में 25 मीटर तक धंस गई। आनन- फानन में रात में ही बसों व अन्य वाहनों के संचालन का रास्ता बदल दिया गया। इस घटना में अभी तक किसी तरह की जनहानि की खबर नहीं मिली है। जिले में यह अपने तरह का पहला मामला है।

डीएम यशंवत राव ने जानकारी मिलने के बाद पुलिस व लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को तत्काल मौक़े पर पहुंचने के निर्देश दिए है। पुल के धंसने से लगभग 50 गांवों से संपर्क टूट गया है। किसी तरह की अव्यवस्था न फैले इसको लेकर प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई है। स्थिति से निपटने के लिए कई थानों का पुलिस बल मौक़े पर भेजा जा रहा है।

घटना को लेकर लोगों में नाराजग़ी भी देखी जा रही है। ग्रामीणों का कहना था कि पुल निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया मानकों की भी अनदेखी की गई। इसकी चलते पुल धँसा है। ग्रामीणों ने मामले की जांच कराने की मांग भी की है। यह पुल पहले भी काई बार धसक चुका है।

बारबार पुल धसने के बाद भी इसका स्थाई हाल नहीं खोजा जा सका है। ग्रामीण सोवरन ने बताया कि यह पुल हर दो तीन साल में एक बार ज़रूर बनाया जाता है। लेकिन धीरे धीरे नमी मिट्टी के चलते धंसने लगता है।

 

You May Also Like

English News