अभी-अभी भाजपा विधायक की स्वाइन फ्लू से हुई मौत, मचा हड़कम्प!

जयपुर : स्वाइन फ्लू से उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के अन्य कई राज्य भी ग्रस्ति हैं। अब राजस्थान में भाजपा की विधायक कीर्ति कुमारी स्वाइन फ्लू से मौत की खबर है। उनकी मौत के बाद राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने सफाई दी है। इस मामले में चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।


इस बारे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू की रोकथाम हेतु व्यापक जांच, उपचार एवं परामर्श सुविधायें उपलब्ध हैं। स्वाईन फ्लू प्रभावित क्षेत्रों में रैपिड रेसपोन्स टीमे भिजवाकर सर्दी,जुकाम, खांसीए बुखार से पीडि़त सभी रोगियों की घर-घर जाकर स्क्रीनिंग करवाने की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने जनसमुदाय से अपील करते हुए सर्दी,जुकाम,खांसी.तेज बुखार इत्यादि की शिकायत होने पर बिना देरी किए नजदीकी चिकित्सालय में जाकर उपचार करवाने का आग्रह किया है। सराफ ने स्वास्थ्य भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों को स्वाईन फ्लू की स्क्रीनिंग में विशेष गंभीरता बरतकर यथासंभव उपचार सेवाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये।

उन्होंने बताया कि स्वाईन फ्लू व मौसमी बीमारियों की उपचार सेवाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग भी की जा रही है। गौरतलब है कि आज भीलवाड़ा के माण्डलगढ़ से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हुई है।

You May Also Like

English News