Breaking: सपा के राज्यमंत्री की गाड़ी से मिले बंद हुए नोट से भरे 30 लाख रुपये

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व राज्यमंत्री रविदास मल्हौत्रा की एक्सयूवी गाड़ी से गोमतीनगर पुलिस ने 30 लाख रुपये के बंद हुए नोट बरामद किये। पुलिस ने कार से ही रविदास मल्हौत्रा की लाइसेंसी रिवाल्वर भी बरामद की। कार सवार दो लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रुपये कहां से आये और कहां जा रहे थे इस बारे में अभी पता नहीं चल सका है।


एसपी उत्तरी अनुराग वत्स ने बताया कि सोमवार की शाम गोमतीनगर पुलिस ने सहारा पुल के पास एक महिन्द्रा एक्सयूवी गाड़ी सवार दो लोगों को रोकने की कोशिश की। पुलिस को देख वह लोग भागने लगे। इस पर पुलिस ने किसी तरह गाड़ी को घेर कर पकड़ लिया। पुलिस ने कार सवार दो लोगों को फौरन हिरासत में ले लिया।

गाड़ी की तलाशी ली गयी तो गाड़ी से 30 लाख रुपये के बंद हुए 500 व 1000 के नोट मिले। गाड़ी से पुलिस को एक लाइसेंसी रिवाल्वर भी मिली। पुलिस ने जब कार सवार लोगों से पूछताछ की तो दोनों ने अपना नाम उन्नाव निवासी दीपक व ठाकुरगंज निवासी मोबीन हैदर बताया। पुलिस ने जब गाड़ी व लाइसेंसी रिवाल्वर के बारे में पता लगाया तो पता चला कि एक्सयूवी गाड़ी व रिवाल्वर पूर्व राज्यमंत्री रविदास मल्हौत्रा की है।

पूछताछ में आरोपी दीपक व मोबीन ने बताया कि रुपये उनके हैं। फिलहाल अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि पूर्व राज्यमंत्री की गाड़ी में इतनी बड़ी रकम कहां से आयी और रुपये कहां लेकर जाये जा रहे थे। इस बारे में सीओ गोमतीनगर का कहना है कि रुपये मिलने की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी गयी है।

You May Also Like

English News