Good News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कराया दो बच्चों का स्कूल में दाखिला, जानिए क्यों?

वाराणसी: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी की रहने वाली प्रिया व उसके भाई शिवा को तुलसी निकेतन बालिका इंटर कालेज में दाखिला कराया। दोनों ही बच्चों का स्कूल में दाखिला सीएम के आदेश पर डीएम वाराणसी ने कराया। छह वर्षीय शिवा का एलकेजी एवं आठ वर्षीय प्रिया का यूकेजी में उनके घर के नजदीक हुकुलगंज स्थित तुलसी निकेतन बालिका इंटर कॉलेज में दाखिला कराया गया है।

मुख्यमंत्री के आदेशानुसार इन दोनों बच्चों को मुफ्त ड्रेस, किताबें, जूता, मोजा आदि भी उपलब्ध करा दिए गए हैं।हुआ यूंं कि बनारस के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन रविवार को मुख्यमंत्री ने पंडि़त दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया था। इस दौरान सीएम ने हुकुलगंज निवासी तीमारदार के साथ बरामदे में बैठी आठ वर्षीय प्रिया एवं छह वर्षीय शिवा को देखा। उनसे स्कूल जाने के बारे में जानकारी ली।

बच्चों के पिता ने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए बताया था कि बच्चे नहीं पढ़ते हैं। इसपर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को बच्चों का दाखिला स्कूल में कराने का निर्देश दिया था। उन्होंने विधायक रवींद्र जायसवाल को भी बच्चों को मुफ्त ड्रेस, जूता, मोजा तथा पठन.पाठन सामग्री उपलब्ध कराए जाने के लिए कहा था।

सोमवार को स्कूल खुलते ही जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के आदेशानुसार प्रिया एवं शिवा का दाखिला उनके घर के नजदीक के विद्यालय में करा दिया ताकि दोनों बच्चे सुविधापूर्वक पढ़ सकें। स्कूल में दोनों बच्चे काफी खुश थे।

पढ़ाई सामग्री पाकर उनके मासूम चेहरे खिल उठे थे। जिलाधिकारी ने भी दोनों बच्चों को मन लगाकर पढऩे का गुरुमंत्र दिया तो दोनों ने उनसे आशीर्वाद लेकर मन लगाकर पढ़ाई करने का भरोसा दिया।

 

You May Also Like

English News