अखिलेश के एक और ड्रीम प्रोजेक्ट पर योगी की नज़र, अब बनेगा इनोवेशन सेंटर!

लखनऊ। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के एक और ड्रीम प्रोजेक्ट अवध शिल्प ग्राम को लेकर यूपी के सीएम योी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है। योगी ने आज यह बात कही है कि इस अवध शिल्प ग्राम में अब इनोवेशन सेंटर बनाया जायेगा। इस इनोवेशन सेंटर में हर जिले से लोग अपनी कला को आकर प्रदर्शन कर सकेंगे।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यह बात रोजगार समिट के दौरान कही। उन्होंने कहा है कि कुछ दिन पहले उन्होंने यह बात कहीं पढ़ी थी कि अवध शिल्प ग्राम का खर्च उठाने के लिए यहां पर शादी व विवाह की बुकिंग कराने की बात चल रही थी। इस पर उन्होंने अब इस अवध शिल्प ग्राम में इनोवेशन सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। आप को बताते चले हैं कि पिछली समाजवादी पार्टी सरकार ने शहीद पथ के पास अवध शिल्प ग्राम योजना की शुरुआत किया था। 20 एकड़ में फैले इस शिल्प ग्राम में 209 दुकानें हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यह फैसला लखनऊ के साइंटिफिक कंवेंशन सेंटर में आज रोजगार समिट के दौरान लिया। इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के साथ श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी थे, विशिष्ट अतिथि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य नहीं थे। कार्यक्रम का आयोजन श्रम और सेवायोजन विभाग कर रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस कार्यक्रम से युवा को रोजगार के विकल्प मिलेंगे। देश में सबसे बड़ा प्रदेश है। उत्तर प्रदेश के युवा काफी मेधावी व होनहार हैं। युवाओं को अवसर मिलने चाहिए। स्किल डेवलपमेंट के जरिये रोजगार के अवसर बढ़ें हैं। हमें युवाओं को स्वावलम्बी बनाना है। उनको एक बेहतर मंच की जरुरत है और वो उन्हें मिलना चाहिए। कौशल विकास कार्यक्रम इस दिशा में एक अच्छा प्रयास है।

हमें अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना है। कोई भी अयोग्य नही है बस एक योग्य योजक चाहिए। रोजगार समिट हमारे लिए एक बहुत बड़ा मार्किट होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सोच अगर सकारात्मक है तो सफलता मिलेगी। सरकार पर निर्भर होने के बजाय आत्मनिर्भर बनना होगा। सीएम ने सेवायोजन मार्गदर्शिका का विमोचन भी किया।

You May Also Like

English News