Big News: सीएम योगी का दावा जल्द ही स्कूल की फीस बढ़ोतरी से मिलेगी निजात!

गाजियाबाद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के कविनगर स्थित राम लीला मैदान में कैलाश मानसरोवर भवन का मंत्रोच्चार के साथ शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां पर कुछ अभिभावकों ने पोस्टर के जरिए अपनी पीड़ा को प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा मैं इस मंच से बता देना चाहता हूं कि हमने इसके लिए कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी जल्द ही अपनी रिपोर्ट पेश करने वाली है। इस रिपोर्ट के आधार पर स्कूलों पर निगरानी के साथ अभिभावकों की फीस का समाधान भी निकलेगा। उन्होंने कहा हमारी सरकार जल्द ही इस समस्या का समाधान निकाल लेगी।


योगी ने आगे कहा कि कैलाश भवन उत्तर प्रदेश में पयर्टन का प्रतीक बनेगा। कैलाश भवन के निर्माण को लेकर सरकार ने जो वादे किए थे वह उससे पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार न जाति के आधार पर और न मत और मजहब के अधार पर काम कर रही है। केंद्र की सरकार किसान, गांव, करीब , किसान और नौजवान की कार्य प्रगति के आधार पर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के कविनगर स्थित राम लीला मैदान से कैलाश मानसरोवर भवन का शिलान्यास किया। यह भवन अगले साल कावड़ यात्रा से पहले बनकर तैयार हो जाएगा। इस भवन में 280 लोगों के ठहरने की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थल गढ़, शाकुंभरी देवी और शुक्रताल को भी विकसित किया जाएगा। हमारी कोशिश है कि धार्मिक स्थल केवल धार्मिक कार्यों तक ही सीमित न रहें।

यह स्थल राष्ट्र एकात्मवाद स्थापित करेंगे। इन स्थलों से भारत की संस्कृति को जानने का प्रयास होगा। यही नहीं इन्हीं के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों पर वार किया जाएगा। गाजियाबाद और यूपी को पर्यटन के मानचित्र पर सबसे ऊपर लाकर रहेंगे। उन्होंने आगे कहा गाजियाबाद के गन्ना किसानों के बकाया मूल्य का 93 फीसदी भुगतान हो चुका हैए नए सत्र से पहले 100 फीसदी पैसा किसानों के खाते में पहुंच जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 86 लाख किसानों की कर्ज माफी का फायदा मिलेगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश में कैंप लगाकर कर्म माफी योजना का लाभ किसानों को दिया जाएगा। इसका पहला कैंप 8 सितंबर और दूसरा कैंप 11 सितंबर को उत्तर प्रदेश में जगह-जगह लगाया जाएगा।

 

You May Also Like

English News