मनाएं अपने रूठे प्यार को, आजमाएं ये सात तरीके

कई बार जाने-अनजाने में हमसे हमारा प्यार रूठ जाता है. छोटी सी अनबन भी बहुत बड़ी हो जाती है. वैसे झगड़े कहाँ नहीं होते हैं पर वक़्त पर किसी को ना मनाओ तो बात हाथ से निकल भी सकती है.प्यार के इस रिश्ते में लड़कों को एक बात तो जरूर आनी चाहिये कि आपको अपने रूठे हुए प्यार को कैसे मनाना है?
आइये बताते हैं वो 7 बातें कि जब रूठ जाए आपकी गर्लफ्रेंड तो कैसे मनायें अपने प्यार को….

1. एक प्यारी सी किस
बात बिगड़ी हुई हो, गुस्सा से आँख लाल हों, तब एक प्यारी सी और छोटी से किस, बिगड़ी बात बना जाती है.

2. पूरा सप्ताह लिया फूलों का सहारा
वो कहते हैं ना प्रेमिका होती है हमारी फूलों जैसी. एक फूल ही किसी के मूड को एक पल में सही कर सकता है. लाल हो या पीला, सफ़ेद हो या गुलाबी फूल से आप अपनी गलती के माफ़ी बहुत प्यार से मांग सकते हैं. सौरभ ने पूरे 1 सप्ताह तक अपने गर्लफ्रेंड को फूलों के तोहफा दिया और अन्त में राधिका का जवाब मिला- बस करो अब नौटंकी, आई लव यू.

3. एक बार मिलने के लिए, घंटों का घर के नीचे इंतज़ार
रूठी थी जान महीने से, ना मिलना होता था और ना वो बात करती थी. अब ऐसे में तो कोई चारा बचता ही नहीं है. लेकिन एक मुलाक़ात जरूरी होती है सनम.
आकाश का इंदु से मिलना बहुत जरुरी था, तो क्या था हमारे भाई चले गये उनके घर के नीचे और घंटों किया इंतज़ार, फिर हुई एक मुलाक़ात तो दोनों कुछ बोल बोले तो नहीं बस आसुओं से जता दिया अपना प्यार. आज दोनों की शादीशुदा जिंदगी है.

4. बनाकर खिलाया अपने हाथ का खाना
इंसान के दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है. जब सब रास्ते बंद हो जाए तो यह एक असरदार रास्ता जरूर काम आता है. लड़के अगर खाना बनाकर एक बार अपनी रूठी गर्लफ्रेंड को खिला दें तो सारा गुस्सा पल में खत्म हो सकता है.

5. प्यार का जिस दिन था उपवास, उस दिन रखा उपवास
रवि की गर्लफ्रेंड फ्राइडे को व्रत रखती थी, तो बस फिर क्या था लिया सहारा भगवान का और उसी दिन व्रत रखा, मंदिर की तस्वीर भेजीं और भूखा रहा.. शाम को प्यार का प्यार से जवाब आया कि अब चलो कुछ खा लो.

6. व्हाट्सएप्प पर वोइस मैसेज से चाँद तारों वाली बातें
अगर आप बात करने में उस्ताद हैं तो बस फिर है किस बात का इंतज़ार आपको. उठाओ अपना मोबाइल और बन जाओ ज़रा फ़िल्मी.
आज भी बेशक हम कितने ही पश्चिमी सभ्यता वाले हो गये हैं पर लड़कियां आज भी आशिकी वाली बातों को पसंद करती हैं. 70 का शाहरूख खान या अक्षय कुमार की बातें आपकी जान को फिर से आपके करीब ला सकती हैं.

7. उसके वाला गाना
अमित को गीता से जुदा हुए पूरे 2 महीने हो गये थे. कहीं ना कहीं बात तो दोनों करना चाहते थे पर अब कौन सॉरी बोले और बात यहाँ इगो पर भी थी. तो लो जी अमित ने एक रात 2 बजे अपना फ़ोन उठाया और गीता के लिए गया उसके वाला गाना गाया, ‘हमें तुमसे प्यार कितना, ये हम नहीं जानते’. इस बहाने बात भी शुरू हुई और फिर से प्यार की शुरूआत हो गयी.
By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com