Big News: लखनऊ में इस साल की सबसे बड़ी लूट, लूटी गयी 73 किलो चांदी

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस साल की सबसे बड़ी लूट की वारदात घटी। चौक इलाके में बदमाशों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली। आगरा से आए व्यापारी के चालक से लुटेरे 73 किलो चांदी लूटकर फरार हो गये। लुटेरों ने घटना को अंजाम देने के लिए मिर्ची पाउडर को अपना हथियार बनाया।

चालक की आंखों में मिर्ची झोक चांदी से भरा बैग लेकर रफूचक्कर हो गये। व्यापारी ने घटना की जानकारी पुलिस को करीब 12 घण्टे के बाद दी। पुलिस ने तहरीर तो ले ली, लेकिन मामले को संदिग्ध मान रही है। पुलिस को वारदात में शामिल लुटेरों का सीसीटीवी फुटेज भी मिला है। आगरा निवासी रितेश सोनी चौक से सोने चांदी का व्यवसाय करते हैं। सोमवार को वह अपने चालक व नौकर के साथ आगरा से राजधानी आये थे।

वह फूलमंडी में कमरा लिये हुए हैं। हमेशा की तरह वह आगरा से आकर वहीं रुकते हैं। मंगलवार की सुबह चौक से शिवम टे्रडर्स से 73 किलो चांदी खरीदी थी, जिसे लेकर वह दिल्ली जा रहे थे। जैसे ही उनकी गाड़ी में चांदी लेकर चालक निकला। रास्ते में चार बदमाशों ने ओवरटेक कर गाड़ी रोक लिया और चालक की आंख में मिर्ची पाउडर झोंक दिया। जब तक चालक कुछ समझ पता, लुटेरे गाड़ी से 73 किलोग्राम चांदी लेकर चंपत हो गये, लेकिन इसकी जानकारी चालक ने किसी को नहीं दी। चालक को जब होश आया तो उसने अपने मालिक को पूरी दास्तां सुनाई, जिसके बाद शाम सात बजे के आसपास व्यापारी रितेश सोनी चौक के अन्य व्यापारिायों के साथ चौक कोतवाली पहुंचे और पुलिस को चांदी लूटे जाने की तहरीर दी।

तहरीर मिलते ही चौक क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। पुुलिस ने आनन-फानन में पूरी तहकीकात की। उसके बाद व्यापारी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर अज्ञात लुटेरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले में सीओ चौक ने बताया कि सुबह की लूट की सूचना शाम को दिए जाने से मामला संदिग्ध लग रहा है, लेकिन पूरे मामले की जांच की जा रही है। गाड़ी चालक भी सही सही नहीं बता पा रहा है कि लूट कैसे हुई और कहां पर हुई।

उसका कहना है कि उसकी आंख में मिर्ची डाल दी गई थी। जिससे उसे कुछ भी पता नहीं है। फिलहाल इस मामले में छानबीन कर रही पुलिस को स्कार्पियो सवार बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज भी मिला है। पुलिस फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में लगी है।

 

loading...

You May Also Like

English News