अभी-अभी: यूपी में हुआ एक और रेल हादसा, शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन हुई डीरेल

सोनभद्र: हावड़ा से जबलपुर जा रही डाउन 11448 शक्तिपुंज एक्सप्रेस के पीछे से सात डिब्बे गुरुवार की सुबह लगभग 6.30 बजे ओबरा के करीब पटरी से उतर गये। अचानक ट्रेन के बेपटरी होने से लगे धक्के के बाद यात्रियों में हडकंप मच गई। सूचना पाकर रेल विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।


बताया गया कि ट्रेन हावड़ा से जबलपुर के लिए चली थी और वह सुबह 6 बजे चोपन रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां से 10 मिनट बाद चोपन-सिंगरौली रूट से जबलपुर के लिए चली। इस दौरान ट्रेन ओबरा व फफराकुंड के बीच पहुंची ही थी कि उसके सात डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

प्रथम दृष्टया पटरी टूटने की ही बात सामने आ रही है। रेल बेपटरी होने के बाद इस रूट की कई गाडिय़ों को रोक दिया गया है और दूसरी रूटों की ओर डायवर्ट करने की कवायद चल रही है। बीते लगभग 10 दिनों में पूर्वांचल से रेल सम्बन्धी यह चौथी घटना है। फिलहाल सभी यात्रियों को ट्रेन के उन डिब्बों में बैठा दिया गया है जो क्षतिग्रस्त नहीं हैं।

वहीं भारतीय रेलवे के पीआरओ ने बताया कि दुर्घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है और रेल मंत्री पीयूष गोयल को इस बारे में जानकारी दे दी गई है। दुर्घटना के बाद कुल सात डिब्बों को छोडकर ट्रेन आगे के लिए 7.20 बजे सभी यात्रियों को लेकर रवाना हो गई। ट्रेन की गति धीमी होने से कोई यात्री घायल नहीं हुआ है।

सिंगरौली पहुंचे धनबाद मंडल के डीआरएम मनोज कुमार अखौरी ने 7.15 बजे घटनास्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किया। बताया कि ट्रेन में किसी खराबी के चलते घटना हुई है इसकी जांच कराई जाएगी। ट्रेन में कुल 16 डिब्बे लगे थे जिसमे से पीछे की सात बोगियों को काटकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है।

loading...

You May Also Like

English News