Big News: शिक्षा मित्रों को कुछ राहत दे सकती है यूपी सरकार, शाम को होगी कैबिनेट बैठक!

लखनऊ : अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे शिक्षा मित्रों का यूपी सरकार कोई राहत दे सकती है। सूत्र बताते हैं कि मंगलवार को होने वाली यूपी कैबिनेट बैठक में शिक्षा मित्रों के संबंध में कुछ निर्णय लिया जा सकता है।


पहले ही राज्य सरकार शिक्षा मित्रों को 10 हजार रुपये का मानदेय देने का फैसला कर चुकी है। बावजूद इसके शिक्षा मित्र राज्य सरकार का यह फैसला मानने के लिए राजी नहीं है। इसी के चलते सैकड़ों शिक्षा मित्र कल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यूपी के शिक्षामित्रों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर कल विरोध कियाए जिसकी वजह से दिल्ली की सड़कें जाम रहीं। आज योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की अहम बैठक करेंगे और शिक्षा मित्र के मुद्दे पर बड़ा फैसला लेंगे। शाम पांच बजे लोकभवन में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। बैठक में शिक्षामित्रों को वेटेज देने के लिए नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। इससे उन्हें राहत मिलेगी।

इसके साथ ही बैठक में अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए प्रस्तावित कानून यूपीकोका पर अध्यादेश या विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा गाजियाबाद मेट्रो और कानपुर मेट्रो से संबंधित प्रस्तावों को भी मंजूरी दी जा सकती है। नई औद्योगिक नीति को लागू करने के लिए दिशानिर्देश मंजूर किए जा सकते हैं।

You May Also Like

English News