Big News: देखिए लखनऊ में कैसे कांग्रेसियों ने भी मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन!

लखनऊ : पीएम मोदी का आज 67 वें जन्मदिन के मौके पर जहां एक तरफ भाजपा सेवा दिवस के रूप में मना रही है। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी मोदी का जन्मदिन अपने स्तर से मनाया। यूपी के लखनऊ विधानसभा के सामने के सामने कुछ कांग्रेसी नेताओं ने सस्ते दामों मेें पेट्रोल व डीजल बेचकर विरोध स्वरूप पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने जन्मदिन पर गांधीनगर पहुंचकर मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी आज 67 साल के हो गए। मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात में पिछले कई दशकों से तमाम विवादों में घिरे रहे सरदार सरोवर नर्मदा बांध परियोजना का आज लोकार्पण और एक रैली को भी संबोधित करेंगे। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार आज सेवा दिवस के तौर पर मना रही है।

इस दौरान श्रमदान के साथ शौचालय निर्माण एवं अन्य स्वच्छता अभियान चलाए जाएंगे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस है। पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को पत्र लिखकर उनसे अपने निर्वाचन क्षेत्र, रिहाइशी इलाकों और अन्य जगहों पर ऐसी गतिविधियों के लिये इंतजाम करने और वहां मौजूद रहने को कहा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रांची में रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर एक स्वच्छता अभियान में शिरकत करेंगे जिसे पार्टी और सरकार सेवा दिवस के रूप में मनाएगी।

अमित शाह ने ट्विट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि लोग आज के दिन को सेवा दिवस के तौर पर मना रहे हैं। मैं भी झारखंड में विभिन्न स्थानों पर सेवा कार्यों में भाग लूंगा। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गांधी जयन्ती पर लिए गए स्वच्छ भारत संकल्प को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी प्रमुख नेतागण प्रदेश के सभी जिलों में आज प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर इस अभियान का नेतृत्व करेंगे। सभी जिलों में प्रमुख नेतागण, सभी सांसद व विधायकगण अपने.अपने क्षेत्रों में स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी वाराणसी में प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय गाजियाबाद, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बरेली, उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा झांसी तथा अन्य मंत्री और विधायक अपने अपने क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे। वहीं आज पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस ने विरोध स्वरूप पीएम का जन्मदिन मनाया। इस दौरान कुछ कांग्रेसी नेताओं ने राजधानी लखनऊ के विधानभवन के सामने महंगे पेट्रोल व डीजल के दाम को लेकर विरोध के चलते लोगों को सस्ते दाम में पेट्रोल व डीजल दिया।

You May Also Like

English News