Weird:अब यह कम्पनी अंतरिक्ष मेें भेज रही है लोगों का शव, करोड़ों रुपये देते पड़ते हैं!

रूस। मरने के बाद इंसान या जनवर के शव को या तो दफना दिया था, या फिर उसको जला दिया जाता है। यह दो बात सभी लोगों को पता है। पर अब मरे हुए लोगों के शव को अंतरिक्ष में भेजा जायेगा यह बात शायद ही किसी ने कभी सुनी होगी। पर यह बात सच है।


रूस की एक कंपनी KrioRus  मरे हुए लोगों और जानवरों के शव को अंतरिक्ष में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के मुताबिक 200 से ज्यादा लोग इस अजीबो गरीब फ्यूनरल सर्विस के लिए बुकिंग कर चुके हैं।

कंपनी के मुताबिकए साल 2005 से अभी तक उसने 54 लोग और 21 जानवरों के शव को क्रायोजेनिक तकनीक से फ्रीज कर दिया है और जल्द इन्हें स्पेस में लॉन्च किया जाएगा। इस सर्विस के लिए 250000 डॉलर यानी करीब डेढ़ करोड़ रुपये चुकाने होंगे। जिन लोगों ने बुकिंग कराई है उन्हें एक बैंड दिया गया है जिसे उन्हें हमेशा कलाई पर बांधे रहनी होगी।

जैसे ही उनकी मौत होगी कंपनी तक इसकी सूचना पहुंच जाएगी और फौरन उनके शव को फ्रीज कर दिया जाएगा ताकि वे सड़ न जाएं। कंपनी ने यह प्रोजेक्ट Space  Technologies के साथ मिलकर शुरू किया है।

कंपनी ने बताया कि शवों को फ्रीज करने के बाद उन्हें खास तरीके से तैयार किये गए ताबूत में रखा जाएगा और फिर ऑर्बिट में लॉन्च किया जाएगा। जनरल डायरेक्टर ने बताया कि कंपनी जल्द रूसी रॉकेट की मदद से अपना सैटेलाइट लॉन्च करेगी। कब्रिस्तानों के लिए कम पड़ती जगह और शान से मरने की चाहत ऐसे अनोखे आइडिया की जननी है।

 

 

You May Also Like

English News