Big Breaking: अभी-अभी हाईकोर्ट के पूर्व जज आईएम कुद्दुसी सहित पांच गिरफ्तार

नई दिल्ली: सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोप में ओडिशा हाईकोर्ट के पूर्व जज आईएम कुद्दुसी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने 20 सितंबर को रिटायर्ड जज समेत पांच लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में एफआईआर दर्ज की थी।साथ ही आठ स्थानों पर छापेमारी भी की गई थी।


इससे पहले 20 सिंतबर को सीबीआई प्रवक्ताओं भावना पांडे और सुधीर गिरी ने बताया कि रिटायर्ड जज इशरत मसरूर कुद्दुसी, लखनऊ में मेडिकल कॉलेज संचालित करने वाले प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट के बीपी यादव, पलाश यादव और एक बिचौलि, बिश्वनाथ अग्रवाल व दो अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में केस दर्ज किया है।

जस्टिस रिटायर्ड कुद्दुसी साल 2004 से 2010 के बीच ओडिशा हाईकोर्ट में जज थे। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने जज के घर समेत आठ ठिकानों पर छापेमारी की है। इसमें भुवनेश्वर और लखनऊ में तलाशी भी शामिल है।

सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक लखनऊ के प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस उन 46 मेडिकल इंस्टीट्यूट्स में शामिल था जिन्हें आधारभूत ढांचे में कमी के कारण नए छात्रों के एडमिशन लेने पर रोक लगा दी गई थी। दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि पूर्व जज ने अपने संपर्कों के आधार पर शीर्ष अदालत में इस मामले को सेटल कराने का आश्वासन दिया था। जिसके एवज में उन्होंने भारी राशि की मांग की थी।

You May Also Like

English News