Blackmailing: पढि़ए कैसे झूठे निकाहनाम पर एक युवती हो रही है ब्लैकमेल !

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में रहने वाली एक युवती से उसके ही पड़ोसी युवक ने जबरन निकाहनामे पर साइन करा लिया और फिर अश्लील फोटो खींचकर युवती को ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी ने पहले तो युवती से रुपये ऐंठे। इसके बाद समझौते के नाम पर उसके परिवार वालों से एक लाख रुपये ले लिये। बावजूद इसके आरोपी ने युवती का पीछा नहीं छोड़ा और उससे रुपये वसूलने की चक्कर में लगा रहा। युवती व उसके परिवार बदनामी के डर से विदेश चले गये, पर आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। बावजूद इसके बाद आरोपी युवक अभी युवती को ब्लैकमेल कर रहा है। अब इस संबंध में आरोपी युवक व उसके परिवार वालों के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है।


ठाकुरगंज के नैपियर कालोनी में एक युवती अपने परिवार के साथ रहती है। बताया जाता है कि युवती के घर के सामने एक बुटीक है। युवती अक्सर कपड़े सीलवाने के लिए वहां आया जाया करती है। वहीं पर उसकी मुलाकात बुटीक संचालिका के चचेरे भाई से मुलाकात हुई।

युवती का इसके बाद एक दिन वह किसी काम से जा रही थी कि बुटीक संचालिक का चचेरे भाइ कार लेकर उसके पास पहुंचा और जरूरी बात करने की बात कहते हुए उसको कार में बैठा लिया। इसके बाद वह युवती को लेकर एक सुनसान जगह पर पहुंचा। वहां पर पहले से कुछ लोग मौजूद थे और वह लोग भी कार में बैठ गये। इसके बाद बुटीक संचालिका के चचेरे भाई व उसके साथियों ने युवती से जबरन निकाहनामे पर साइन करा लिया।

डर के चलते युवती ने चुपचाप निकाहनामे पर साइन कर दिया। वहीं आरोपी ने युवती को इस बात की धमकी दी कि अगर वह इस बारे में किसी को कुछ बतायेगी तो वह उसको बदनाम कर देगा। बदनामी के डर से युवती खामोश रह गयी। युवती का आरोप है कि इसके बाद आरोपी ने उसको मिलने के लिए बुलाया और जबरन उसके अश्लील फोटो अपने मोबाइल फोन खींच लिये। इसके बाद आरोपी उसको निकाहनाम व अश्लील फोटो के नाम पर ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी ने युवती से कुछ रुपये भी ऐंठ लिये। इसके बाद उसने फिर से युवती से रुपये की मांग की। आरोपी की बार-बार रुपये की मांग से तंग आकर युवती ने इस बारे में अपने परिवार वालों को बताया। युवती की बात सुन परिवार के लोग सन्न रह गये।

परिवार वालों से समझौत के नाम पर वसूले एक लाख रुपये
युवती की बात सुनने के लिए बाद बाद उसके परिवार के लोग बातचीत करने के लिए आरोपी के घर पहुंचे तो आरोपी व उसके परिवार वालों ने समझौते के नाम पर 10 लाख रुपये की मांग रख दी। किसी तरह अन्य लोगों के बीच में पडऩे के बाद आरोपी व उसके परिवार के लोग एक लाख में राजी हो गये। युवती के परिवार वालों ने उन लोगों को एक लाख दिये और आरोपी ने निकाहनाम व अश्लील फोटो जला दी, पर वह सिर्फ फोटोकापी ही मात्र था। असली निकाहनामा व फोटो आरोपी व उसके परिवार में दबा लिया और इस बात का अंदाजा युवती के परिवार वालों को भी नहीं हो सका। कुछ दिन के बाद आरोपी फिर से युवती व उसके परिवार वालों को ब्लैकमेल करने लगे।

पुलिस ने भी कराया समझौता, तभी आरोपी नहीं माना
मामला बढ़ता देख युवती के परिवार के लोगों ने शिकायत ठाकुरगंज पुलिस से की। पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया। लोकलाज के चलते युवती के परिवार वालों ने पुलिस के सामने ही 21 अप्रैल को समझौता कर लिया। आरोपी पक्ष ने पुलिस के सामने आगे से युवती व उसके परिवार वालों को परेशान न करने की बात कही। पुलिस के समझौते के बाद भी आरोपी अपनी हरकतोंं से बाज नहीं आया और युवती को उसके ही अश्लील फोटो व उलटे सीधे मैसेज भेज कर फिर परेशान करने लगा। यहां तक कि आरोपी ने युवती के जीजा को भी जान से मारने की धमकी दी।

छुटकारा पाने के लिए परिवार संग विदेश तक गयी युवती
आरोपी की बढ़ती हुई ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर युवती अपने परिवार वालों के साथ विदेश चली गयी। विदेश जाने पर भी युवती का पीछा आरोपी ने नहीं छोड़ा और वहीं सब हरकतें करता था। युवती का कहना है कि उसने इस बात की शिकायत वूमन पावर लाइन पर की। वूमन पावर लाइन के लोगों ने आरोपी को कई बार चेतवानी दी पर वह किसी की बात सुनने के लिए राजी नहीं हुआ। इस पर वूमन पावर लाइन के लोगों ने युवती को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की सलाह दी। कुछ माह विदेश में रहने के बाद युवती परिवार वालों के साथ वापस घर लौटी तो फिर आरोपी ने फिर से उसको ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। एक साल से ब्लैकमेल हो रही युवती ने अब आरोपी युवक व उसके परिवार वालों के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में धमकाने, छेडख़ानी व धन उगाही के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी है।

You May Also Like

English News