Launching: महिन्द्रा ने लॉच की नई इलेक्ट्रिक कार, जानिए फीचर्स!

दिल्ली: इंडिया की इकलौती इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी महिंद्रा ने नई इलेक्ट्रिक कार ई2ओ प्लस सिटीस्मार्ट लॉन्च की है। इस नई कार की कीमत 7.46 लाख रुपए एक्स.शोरूम दिल्ली  रखी है। महिंद्रा ई2ओ प्लस सिटीस्मार्ट कार फुल चार्ज होकर 140 किमी का सफर तय कर सकती है।

इसकी अधिकतम स्पीड 85 किमी प्रति घंटा की है। इस कार में कंपनी ने एकदम नई ड्राइवट्रेन तकनीक का इस्तेमाल किया है।
इस कार को चार वर्जन .पी2, पी4, पी6 और पी8 दिए गए हैं। यह चार कलर विकल्प कोरल ब्लू, स्पाक्र्लिंग वाइन, आर्कटिक सिल्वर और सॉलिड व्हाइट में आएगी।

कार के पी2, पी4 और पी6 वैरिएंट में 4वी की बैटरी क्षमता दी गई है। जबकि इसका पी8 वैरिएंट 72वी की बैटरी क्षमता के साथ आता है। 48 वोल्ट वाली बैटरी 25.5 बीएचपी की पावर और 70 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। वहीं 72 वोल्ट वाली बैटरी 40 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी।

इस कार में स्मार्टफोन से कनेक्टिविटी, एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम, पहाड़ी इलाकों में ड्राइविंग के लिए कंट्रोल और रिवर्स चार्जिंग जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने कहा है कि इस कार को चलाने का खर्च बेहद कम है।

कंपनी के मुताबिकए कार को चलाने का खर्च 70 पैसे प्रति किमी आएगा। इस लांच पर टिप्पणी करते हुए महिंद्रा इलेक्ट्रिक के सीईओ महेश बाबू ने कहा कि महिंद्रा ने स्थायी गतिशीलता पर जोरदार विश्वास किया है।

You May Also Like

English News