Big News: ट्रेनिंग के दौरान बैडमिंटन खिलाड़ी की अचानक हुई मौत, मची हड़कम्प!

कोलकता: महानगर में भारतीय खेल प्राधिकरण साई के पूर्वी केंद्र में ट्रेनिंग के दौरान 18 साल के एक बैडमिंटन खिलाड़ी की मौत हो गई। मध्यमग्राम के रहने वाले निहारेंदु मल्लिक ने अप्रैल में साई के आओ और खेलो पाठ्यक्रम में दाखिला लिया था।


बैडमिंटन कोच मोहन सामंतारा ने बताया कि शनिवार को साथी खिलाडिय़ों के साथ अभ्यास के दौरान मल्लिक अचानक जमीन पर बैठ गया और कुछ देर बाद बेहोश हो गया। सप्ताहांत होने की वजह से इस दौरान कोई मेडिकल टीम मौके पर मौजूद नहीं थी।

कोच व साथी खिलाडिय़ों ने उसे तुरंत एक नजदीकी अस्पताल में पहुंचायाए लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत की वजह ब्रेन हेमरेज और दिल का दौरा बताई गई है। निहारेंदु के पिता नित्यानंद रेलवे के रिटायर कर्मचारी हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन पर शिकायत करने का दबाव बनाया था लेकिन साई मेरे बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार नहीं है। मल्लिक ने बताया कि उनको साई से कोई शिकायत नहीं है।

उन्होंने बताया कि निहारेंदु को पहले से स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं थी। साई में दाखिला लेने से पहले वह कई साल से बेलेघाटा में ट्रेनिंग ले रहा था। मल्लिक ने कहा कि निहारेंदु पूरी तरह स्वस्थ था। उनका छोटा बेटा भी बैडमिंटन खेलता है। साई के क्षेत्रीय निदेशक मनमीत सिंह ने बताया कि इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह राजनीति का मौका नहीं है।

You May Also Like

English News