Launching: अभी-अभी भारत में लॉच हुआ Nokia 8, जानिए कीमत व फीचर्स!

नई दिल्ली: एचएमडी ग्लोबल ने भारत में अपना नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह नोकिया का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 है जिसे कंपनी ने सबसे पहले लंदन में लॉन्च किया था। इसकी कीमत 36999 रुपये है और इसकी बिक्री 14 ऑक्टूबर से शुरू होगी। इसे अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट सहित आफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

 


लॉन्च इवेंट के दौरान एचएमडी ग्लोबल ने ऐलान किया है कि बहुत Nokia 8 में Android Oreo दिया जाएगा।  एचएमडी ग्लोबल का दावा है कि छवापं 8 में दुनिया का पहला डुअल साइट वीडियो फीचर दिया गया है। जिसके तहत फेसबुक और यूट्यूब पर रियलटाइम किया जा सकता है।

डुअल साइट के जरिए एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी डिस्प्ले पर स्प्लिट स्क्रीन पर दोनो तरफ के विजुअल देखे जा सकेंगे। कंपनी ने इसे ठवजीपम का नाम दिया है नोकिया के मुताबिक इसे वीडियो कॉन्टेंट क्रिएटर को काफी फायदा होगा।

नोकिया ने कहा है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Nokia OZO ऑडिया दिया गया है। इसके जरिए यूजर्स 360 डिग्री ऑडियो का अनुभव ले सकेंगे। इसकी बॉडी एल्यूमिनियम की है और इसमें हाई ग्लॉस मिरर फिनिश दिया गया है। नोकिया ने फोटोज और वीडियो के लिए गूगल फोटोज के तहत अनलिमिटेड स्टोरेज देने का भी वादा किया है। इस हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 दिया गया है।

इसमें 4जीबी रैम के साथ 64जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256जीबी तक किया जा सकता है। नोकिया 8 में प्योर एंड्रॉयड दिया गया है और यह । एंड्रॉयड 7.1.1 पर चलता है। सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। नोकिया 8 चार कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध होगा।

इनमें पॉलिश्ड ब्लू, पॉलिश्ड कॉपर, टेम्पर्ड ब्लू और स्टील शामिल हैं। नोकिया 8 में 5.3 इंच की आईपीएस एलसीडी क्वाड एचडी डिस्प्ले दियागया है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है स्क्रीन 2.5डी कव्र्ड है। फोटोग्राफी की बात करें तो इसके रियर में डुअल लेंस सेटअप दिया गया ह। इनमें से एक ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन के साथ 13 मेगापिक्सल।

दूसरे कैमरे के तौर पर 13 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमे फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

 इसमें फ्लैश नहीं है, लेकिन डिस्प्ले फ्लैश के तौर पर काम करेगा। इसकी बैटरी 3090 एमएएच की है और इसके साथ इसमें क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 दिया गया है जो इसे तेजी से चार्ज करेगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4 एलटीई सहित वाईफाई और लेटेस्ट ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स भी मौजूद हैं।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com