Breaking: हत्या की फिराक में लगा 25 हजार का इनामी बदमाश एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने शनिवार की रात 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश संजय उर्फ पकौड़ी को मेरठ जनपद से गिरफ्तार किया। एसटीएफ को उसके पास से एक 9 एमएम की पिस्टल व एक बाइक मिली। आरोपी एक हत्याकाण्ड की पैरवी कर रही महिला की हत्या करने की फिराक में लगा था।


एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार यूपी एसटीएफ कई दिनों से 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश मेरठ निवासी संजय की तलाश में लगी थी। बीती रात एसटीएफ को मुखबिर से इस बात की सूचना मिली कि संजय मेरठ सरूरपुर इलाके में आने वाला है। बस इसी सूचना के बाद एसटीएफ की टीम ने वहां पहले से घेराबंदी कर ली। इस बीच एसटीएफ ने जैसे ही संजय को बाइक से आते देखा उसको घेर कर धर लिया।

तलाशी के दौरान के उसके पास से 9 एमएम की एक पिस्टल भी मिली। पूछताछ के दौरान पकड़े गये आरोपी संजय ने बताया कि वष 2012 मेें उधम सिंह करनावल गैंग के सक्रिय सदस्य नीटू, जो उसी केे गॉव का निवासी है तथा जिसकी पत्नी ग्राम प्रधान थी, से आबादी की जमीन के कब्जे को लेकर विवाद हो गया था। इसी के चलते उसकी नीटू से रंजिश हो गयी थी।

इसी दौरान नीटू ने अपने भाई के साथ मिलकर ग्राम करनावल निवासी लीलू(योगेश भदौड़ गैंग का सक्रिय सदस्य) के 2 भाईयों की आपसी विवाद मेें हत्या कर दी थी। इसके बाद संजय उर्फ पकौड़ी ने अपने छोटे भाई संजीव व लीलू के साथ मिलकर वर्ष 2012 मेें नीटू की हत्या कर दी गयी। इस घटना के सम्बन्ध मेें नीटू के छोटे भाई प्रवेन्द्र ने थाना सरधना में रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

इस मामले में लीलू जेल गया था और संजय व उसका छोटा भाई संजीव तभी से फरार चल रहें थे। इसके अलावा संजय के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी मांगने की रिपोर्ट भी दर्ज थी। उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पूछताछ पर यह भी बताया कि प्रवेन्द्र (नीटू का छोटा भाई) पर संजय संजीव ने समझौता करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

25 मई को संजय व उसके छोटे भाई संजीव ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रवेन्द्र की हत्या कर दी गयी। इस घटना के सम्बन्ध मेें सरूरपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गयी थी। पूछताछ पर यह भी बताया कि बरामद 9 एमएम पिस्टल से ही उसने प्रवेन्द्र की हत्या की थी तथा अब वह प्रवेन्द्र हत्याकाण्ड की वादी (प्रवेन्द्र की पत्नी) की हत्या करने की योजना बना रहा था।

You May Also Like

English News