Good News: बिना इंटरनेट इस्तेमाल करें वाट्सअप व अन्य साइट, जानिए कैसे?

लखनऊ: आज के इस युग ने मोबाइल पर इंटरनेट के बिना इंसान खुद को अधुरा समझता है। हो भी क्यों न बिना इंटरनेट इंसान दुनिया से पूरी तरह कट जाता है। पर मोबाइल पर अगर इंटरनेट सेवा न हो तो क्या होगा। अब टैक्नालजी एक कदम आगे बढ़ चुकी है। अब आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं ।


यह काम चैटसिम के जरिया हो सकता है। आप इंटरनेट के बिना वॉट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। चैटसिम खरीदने के लिए सबसे पहले कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट www.chatsim.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद Buy Sim पर क्लिक करें स्टेप्स फॉलो करें और ऑर्डर प्लेस करें। ये सिम ई.कॉमर्स वेबसाइट amazon.com पर भी मौजूद है।

चैटसिम सभी स्मार्टफोन पर काम करता है। इसे माइक्रो और नैनो कार्ड स्लॉट में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस कार्ड की मदद से आप बिना इंटरनेट के दुनिया में कहीं भी अपने दोस्तों को मैसेज भेज सकते हैं। डाटा रोमिंग की चिंता करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इंडियन यूजर्स के लिए इस सिम की कीमत 950 रुपए सालाना है। इसके अलावा फ्री में मैसेज और इमोजीस यूज करने के लिए 950 रुपए चुकाने होंगे।

ये सिम आपको एमेजन पर 1999 रुपये की मिलेगी। चैटसिम से आप वॉट्सऐप, मैसेंजर, वीचैट, हाइक आदि बिना इंटरनेट कनेक्शन के इस्तेमाल कर सकते हैं। ये इस तरह का पहला सिम कार्ड है। अगर आप वाट्सएप का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं और आपके काम वाट्सएप से ही होते हैं तो आपके लिए ये सिम काफी काम की हो सकता है।

You May Also Like

English News