अभी-अभी: गुजरात में योगी को दिखाए गये काले झण्डे, पांच कांग्रेसी हिरासत में!

गुजरात: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कस चुकी बीजेपी की ओर से प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ वलसाड पहुंचे। योगी ने यहां कांग्रेस और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राहुल के प्रचार के तरीके पर भी सवाल उठा दिए और कहा कि वे जहां प्रचार करते हैं वहां पार्टी की हार होती है। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को कुछ कांग्रेसियों ने काले झण्डे भी दिखाए। फिलहाल पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है।


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार पर की जाने वाली कार्रवाई से बौखलाई हुई है। योगी ने गुजरात से ही अमेठी के सांसद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांघी की भूमिका पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राहुल ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के लिए कुछ नहीं किया है। यूपी का सीएम बनने के बाद योगी यहां पहली बार पहुंचे।

उन्होंने भाजपा की ओर से गुजरात में स्टार प्रचारक बनाया गया है। भाषण के दौरान योगी ने विदेशी बैंकों में देश का पैसा गैर.कानूनी ढंग से जमा किए जाने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने इशारों में कांग्रेस के लिए कहा कि इन्होंने देश का पैसा विदेशी बैंकों में जमा करवाने के अलावा कुछ नहीं किया। माना जा रहा है कि गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं इसी को लेकर सभी पार्टियां प्रचार के लिए जोरों से जुटी हैं।

बीजेपी की ओर से गुजरात गौरव यात्रा के नाम से कैंपेनिंग की जा रही है। अभी हाल ही में पार्टी अध्यक्ष अमित शाहए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी इस यात्रा का हिस्सा बने। पीएम मोदी भी पिछले 1 महीने में कई बार गुजरात दौरा कर चुके हैं। इस चुनाव को बीजेपी के लिए काफी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि दो दशक बाद ऐसा होगा जब बीजेपी बिना पीएम मोदी के इस चुनाव को लड़ेगी।

वहीं कांग्रेस अपनी साख को बचाने के लिए इस चुनाव को जीतने की हर कोशिश में जुटी है। कांग्रेस नेतृत्व को लग रहा है कि मोदी के जाने के बाद पहली बार उसके लिए यहां सत्ता में वापसी का बड़ा मौका है। इसी लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यहां कई रोड शो और रैलियां कर चुके हैं।

कांग्रेस की ओर से गुजरात में नव सृजन यात्रा कैंपेनिंग की जा रही है। राहुल गांधी ने गुजरात के लोगों से वादा किया कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो उनका ज्यादातर ध्यान युवाओं को नौकरियां देने पर रहेगा। साथ ही वे जीएसटी के खिलाफ भी सख्त कदम उठाएंगे। वलसाड से ही पांच कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। इन सभी पर सीएम योगी को काले झंडे दिखाकर विरोध करने का आरोप है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com