Breaking: योगी सरकार ने बदल दिया इस रेलवे स्टेशन का नाम, जानिए नया नाम!

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश के दिल्ली-हावड़े मार्ग पर प्रमुख रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया है। अब मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन हो गया है।


दिल्ली-हावड़ा रेलवे मार्ग का प्रमुख रेलवे स्टेशन मुगलसराय अब दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाएगा। केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जिसमें मुगलसराय स्टेशन का नाम बदला जाना है।

मुगलसराय रेलवे स्टेशन वाराणसी के पास है। पंडित दिन दयाल उपाध्याय जनसंघ के नेता थे। उनके शताब्दी वर्ष के अवसर पर योगी सरकार ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम उन पर रखने का फैसला लिया गया था। दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर कई योजना भी वर्तमान में चलाई जा रही है।

बता दें कि मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर पहले काफी हंगामा भी हुआ था। मुगलसराय में कई संस्थाओं ने इस बात का विरोध किया था। इस फैसले को जहां भाजपाई पंडित दीनदयाल के नीतियों के प्रसार में बड़ा कदम मान रहे हैं और खुशी मना रहे हैं। वहीं मुगलसराय का नाम बदल कर लाल बहादुर शास्त्री के नाम पर रखने को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे लोग इसे धोखाधड़ी बता रहे हैं।

You May Also Like

English News