New: Facebook ने अपने यूजर्स के लिए लॉच किया नया फीचर, जानिए क्या है!

दिल्ली। Facebook  एक के बाद एक नये फीचर्स लाकर अपने यूजर को नई-नई सुविधा और टैक्नालजी से जोडऩे की कोशिश में लगा है। फेसबुक ने अब अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर रिलीज किया है। इस नये फीचर की मदद से फेसबुक यूजर्स अब आसानी से अपना मनपसंद खाना ऑर्डर कर सकेंगे।


कंपनी इसके लिए नामी और रेस्टोरेंट से पार्टनरशिप की है जिनमें क्मसपअमतलण्बवउ और क्ववतक्ेंी जैसी कंपनियों के नाम हैं। फेसबुक इस फीचर की टेस्टिंग पिछले कई महीनों से कर रहा था। लेकिन अब इसे एंड्रॉयड, आईओएस और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया गया है। हालांकि यह फीचर फिलहाल केवल अमेरिका में ही लाइव है।

जल्द ही दूसरे देशों में इसे रोलआउट किया जाएगा। फेसबुक ने इसकी जानकारी अपने पेज पर दी है। इस फीचर की मदद से यूजर्स फेसबुक ऐप के सर्च बार में अपना मनपसंद खाना या रेस्टोरेंट सर्च कर सकेंगे। इसके बाद उनके सामने एक लिस्ट खुलेगी जिसमें दिखाए जा रहे होटल या रेस्टोरेंट के नाम पर क्लिक करने पर फेसबुक फूड डिलीवरी कंपनी की साइट पर रिडारेक्ट कर देगाए जहां से यूजर्स फूड ऑर्डर कर सकेंगे।

इसके अलावा आप यह भी जान सकेंगे कि आपके दोस्त उस रेस्टोरेंट या फूड के बारे में क्या कहते हैं। यह एक तरह से रिव्यू की तरह होगा। मतलब आपकी फ्रेंड लिस्ट में से किसी ने उस रेस्टोरेंट को रेट किया होगा तो वह आपको फूड ऑर्डर करने से पहले दिख जाएगा। इस फीचर की मदद से आप लोकल फूड को भी सर्च कर सकेंगे।

You May Also Like

English News