Taj Mahal: अब सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल देखने के लिए जायेंगे!

लखनऊ: दुनिया के सांतवे अजूबे ताजमहल को लेकर सियासत के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा जा रहे हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा का दौरा करेंगे और अपने इस दौरे में वह ताजमहल भी देखने जाएंगे।


यूपी सीएम आगरा में पर्यटन विभाग के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। आगरा दौरे में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल समेत शहर के कई स्मारक देखने जाएंगे। वहीं संगीत सोम के बयान पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कौन क्या कहता है यह महत्वपूर्ण नहीं है सबसे जरूरी यह है कि भारतीयों के खून-पसीने से बने हर एक स्मारक का संरक्षण किया जाए।

उन्होंने साथ ही कहा कि पर्यटन की दृष्टि से भी स्मारकों का संरक्षण जरूरी है। उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रिवर फ्रंट का विकास करने की भी बात कही। योगी ने आगे कहा कि आजम खान और ओवैसी के बयानों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ 23 और 23 चित्रकूट भी जायेंगे।

सोमवार को बीजेपी नेता संगीत सोम के बयान के बाद ताजमहल पर बयानबाजी शुरू हो गई थी। बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था कि कुछ लोगों को बहुत दर्द हुआ जब ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया। सोम ने कहा था कि ताजमहल का इतिहास क्या है। ताजमहल के निर्माताओं ने हिंदुओं का सर्वनाश किया।

ऐसा इतिहास किस काम का जिसने अपने पिता को ही कैद कर डाला था। संगीत सोम बोले कि अब भाजपा सरकार देश के इतिहास से बाबर, अकबर और औरंगजेब की कलंक कथा को इतिहास से निकालने का काम कर रही है। संगीता सोम के इस बयान पर दूसरी राजनैतिक पार्टियों ने नेताओं ने कड़े शब्दों में निंदा भी की थी।

You May Also Like

English News