Blackmailing: लड़की के नग्न फोटो व वीडियो वायरल करने के नाम पर ब्लैकमेलिंग!

लखनऊ: कृष्णानगर इलाके में रहने वाली एक युवती के प्राइवेट फोटो व वीडियो चोरी कर अब उसको ब्लैकमेल किया जा रहा है। युवती का आरोप है कि उसके साथ शोरूम में काम करने वाला एक युवक इस हरकत को अंजाम दे रहा है। फिलहाल पीडि़ता की शिकायत पर आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गयी है।

कृष्णानगर इलाके में एक युवती अपने परिवार के साथ रहती है। युवती हजरतगंज इलाके में एक प्रतिष्ठिïत शोरूम में काम करती है। युवती का कहना है कि नवम्बर माह में शोरूम में उसका मोबाइल फोन चार्जिंग मेें लगा था। युवती का आरोप है कि इस बीच वहां पर काम करने वाले अंकुर जोशी ने युवती के मोबाइल फोन से उसकी प्राइवेट फोटो व वीडियो हासिल कर ली।

युवती ने जब इस बारे में अंकुर से पूछताछ की तो पहले तो इनकार करने लगा। बाद में उसने अपनी गलती मानते हुए फोटो व वीडियो को अपने मोबाइल फोन से डीलिट कर देने की बात कही। युवती भी अंकुर की बात सुनकर शांत हो गयी। युवती का कहना है कि बीते 11 अक्टूबर को उसके पास उसकी प्राइवेट वीडियो उसके मोबाइल फोन पर भेजी गयी। वीडियो भेजने वाला अब युवती पर मिलने का दबाव बना रहा है। ऐसा न करने पर आरोपी उसकी वीडियो को यूट्यूब पर वायरल करने की धमकी दे रहा है। फिलहाल पीडि़त युवती ने अब इस संबंध में कृष्णानगर कोतवाली में 66 और 67 आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी है।

युवती को बदनाम करने के लिए बनायी गयी फर्जी फेसबुक आईडी

ठाकुरगंज इलाके में रहने वाली एक युवक के नाम से फर्जी फेसबुक आईटी बनाकर उसकी फेक अश्लील फोटो उसके होने वाले पत्नी को मैसेज कर दी गयी। इस बात का पता चलने पर युवती के पिता ने ठाकुरगंज थाने में 67 आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी है।
ठाकुरगंज इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति का कहना है कि उनकी बेटी की शादी तय हो चुकी है। कुछ रोज पहले उनको इस बात का पता चला कि उनकी बेटी के नाम से किसी ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अश्लील फोटोग्राफ पोस्ट कर दिये हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उन अश्लील फोटोग्राफ को युवक के होने वाले पति के मोबाइल पर भी भेजा दिया गया। इस बात का पता चलने पर युवती व उसके परिवार के लोग सन्न रह गये। युवती के पिता का कहना है कि उनकी बेटी मोबाइल फोन तक इस्तेमाल नहीं करती है। ऐसे में किसी ने उसका रिश्ता तुड़वाने के लिए फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर बदनाम करने की कोशिश की है। पीडि़त युवती के पिता इस बात की शिकायत लेकर सबसे पहले साइबर क्राइम सेल पहुंचे। साइबर क्राइम सेल के लोगों ने उसको इस बात की सलाह दी कि वह स्थानीय थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराये। अब इस संबंध में पीडि़त ने ठाकुरगंज थाने में 67 आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करायी है।

You May Also Like

English News