Politics: गुजरात चुनाव को लेकर आप ने जारी की 11 सीटों पर उम्मीदारों की सूची!

गुजरात: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। आम आदमी पार्टी पहली पार्टी है, जिसने गुजरात चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की है। अभी किसी दूसरी राजनैतिक पार्टी ने उम्मीदवारों की कोई सूची जा रही नहीं है।


आम आदमी पार्टी ने राजकोट पश्चिम समेत 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। राजकोट पश्चिम से पार्टी ने पहले चुनाव नहीं लडऩे की बात की थी जहां से मुख्यमंत्री विजय रूपाणी प्रतिनिधित्व करते हैं। इस सीट से आप ने कारोबारी राजेश भुत को उम्मीदवार बनाया है।

दिल्ली के मंत्री और गुजरात चुनाव प्रभारी गोपाल राय ने बताया कि 11 नामों पर दिल्ली में शुक्रवार को हुई पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में फैसला किया गया। गुजरात में 182 विधानसभा सीटें हैं। राय ने बताया कि गुजरात में हम भाजपा से मुक्ति दिलाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

पहले हमने कहा था कि हम चुनिंदा सीटों पर भाजपा से लड़ेंगे और कमजोर सीटों पर नहीं लड़ेंगे। अभी तक गुजरात चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तिथियों की घोषणा नहीं की है। सोमवार को पीएम मोदी का गुजरात दौरा शुरु हुआ।

उम्मीद ऐसी जतायी जा रही है कि पीएम मोदी के दौरान के बाद ही चुनाव आयोग गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर तिथियों का ऐलान कर सकता है।

वहीं विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने भी गुजरात चुनाव को लेकर अपनी पूरी रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस भाजपा से मुकाबला करने के लिए गुजरात के क्षेत्रीय नेताओं को अपने साथ लाना चाहती है। इसी क्रम ने कांग्रेस को ओबीसी नेता कल्पेश ठाकुर का साथ भी मिला है।

You May Also Like

English News