Sucide: शराब की लत ने ले ली दो लोगों की जान!

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के आशियाना के कासिमपुर पकरी इलाके में रहने वाले एक बिजली मिस्त्री ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। परिवार वालों का कहना है कि वह नशे का आदी थी। वहीं बाजारखाला इलाके में रहने वाले एक फैब्रीकेटर ने पत्नी से झगड़ के बाद आत्महत्या कर ली।

आशियाना के कासिमपुर पकरी खेड़ा इलाके मेें 32 वर्षीय बीनू कुमार लोधी अपने परिवार के साथ रहता था। बीनू पेशे से बिजली मिस्त्री थी। बताया जाता है कि सोमवार की रात बीनू नशे की हालत में घर आया था। इस बात पर उसकी मां चम्पा ने उसको डांटा भी था और दोनों के बीच कहासुनी भी हुई थी। इसके बाद बीनू अपने कमरे में सोने के लिए चला गया।

सुबह जब वह काफी देर तक सोकर नहीं उठा तो परिवार वालों ने उसको जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब न मिलने पर उन लोगों ने खिड़की से झांक कर देखा तो बीनू का शव पंखे में चादर के सहारे लटक रहा था। बीनू का शव देखते ही परिवार वालों ने शोर मचा दिया। शोर होते ही आसपास के लोग भी जमा हो गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंची आशियाना पुलिस ने छानबीन के बाद बीनू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिवार वालों का कहना है कि बीनू नशे का आदी था और इसी के चलते उसने आत्महत्या कर ली। इसके अलावा बाजारखाला के मोतीझील इलाके में 40 वर्षीय फैब्रीकेटर उमेश रावत अपने परिवार के साथ रहता था। बताया जाता है कि सोमवार की रात वह शराब पीकर घर पहुंचा। इस बात को लेकर उमेश और उसकी पत्नी रचना के बीच झगड़ा हुआ।

इसके बाद रचना ने कमरा बंद कर लिया और सोने चली गयी। सुबह जब रचना सोकर उठी तो देखा कि पति का शव छज्जे में लगी सरिया में परदे के सहारे लटक रहा था। पति का शव देखते ही रचना ने शोर मचा दिया। शोर होते ही मोहल्ले के लोग जमा हो गये। इस बीच सूचना पाकर बाजारखाला पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। छानबीन के बाद पुलिस ने उमेश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उमेश के परिवार में पत्नी रचना के अलावा दो बच्चे भी हैं।

You May Also Like

English News