Accident: वास्को डिगामा एक्सपे्रस ट्रेन हुई डीरेल, मची अफरा-तफरी, देखिए तस्वीरें!

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जनपद में वास्कोडिगामा से पटना जा रही पटना जा रही वास्को डिगामा पटना एक्सप्रेस 12741 के कई कोच मानिकपुर स्टेशन पर पटरी से उतर गए। इसमें दो लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोगों के घायल होने की खबर है। मरने वाले पिता-पुत्र बेतिया बिहार के हैं।


एडीजी ला एंड आर्डर आनंद कुमार ने बताया कि मानिकपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर हादसा हुआ है इसमें एक कोच पलट गया है जबकि 13 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। जिला प्रशासन जीआरपी और स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

उत्तर मध्य रेलवे एजीएम और डीआरएम मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को अपने निर्धारित समय से ट्रेन वास्कोडिगामा से चली थी मानिकपुर स्टेशन पर करीब एक घंटे देरी से चल रही थी जहां यह डिरेल हो गई। फिलहाल गाडिय़ों का आवागमन बाधित हैए हादसे की वजह साफ नहीं। चित्रकूट पुलिस अधीक्षक प्रताप भूपेंद्र यादव ने बताया कि घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र माणिकपुर में इलाज कराया जा रहा है।

 


पिछले कुछ समय से जिस तरह से उत्तर प्रदेश में ट्रेन हादसे हो रहे हैं उसके चलते प्रशासन और खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है। सभी इस दिशा में लगे हुए हैं कि किस तरह से भविष्य में इन हादसों को रोका जा सके। लेकिन चित्रकूट में वास्को डिगामा पटना एक्सप्रेस हादसे ने एक बार फिर प्रशासनिक कार्यवाही की कलई खोल दी है।

फिलहाल इस हादसे की जांच की जिम्मेदारी कानपुर एटीएस को सौंपी गई है। एटीएस के साथ ही रेलवे भी उसकी मदद करेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है लेकिन जल्द ही इस बारे में पता किया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार इसी के मद्देनजर जांच एटीएस को सौंपी गई है जिससे इस मामले की तह तक जल्द से जल्द पहुंचा जा सके।

रेल मंत्री ने मारे गए लोगों के परिवार से सहानुभूति जताते हुए मामले में जांच कराए जाने की बात कही। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करते हुए इस हादसे पर संवेदना व्यक्त की। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए कहा कि दुर्घटना की खबर मिलते ही तत्काल प्रभाव से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

इसके साथ ही मामले की जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। मारे गए लोगों के परिवार से मेरी सांत्वना है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीयूष गोयल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा कि जनपद चित्रकूट की ट्रेन दुर्घटना पर दुख पंहुचा, ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं दुर्घटना में घायल यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए अधिकारियों को उनके समुचित एवं त्वरित उपचार का निर्देश दिया।

loading...

You May Also Like

English News