New App:अब गूगल ने डाटा बचाने के लिए पेश किया नया एप, जानिए खासियत!

नई दिल्ली: मोबाइल फोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे लोगों के लिए सबसे बड़ी चिंता उनका डाटा होता है। हर कोई अपना डाटा सेव कर चलना चाहता है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब गूगल ने मोबाइल डेटा बचाने वाला एक ऐप ‘Datally’ लॉन्च किया है। यह ऐप एंड्रॉइड यूजर्स के लिए है।


यह ना सिर्फ स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा डेटा इस्तेमाल करने वाले ऐप को मॉनीटर और कंट्रोल करता है साथ ही नजदीकी वाईफाई हॉटस्पॉट का पता भी लगाता है। यह ऐप खासतौर पर भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया हैए क्योंकि बड़ी संख्या में यूजर्स को अपना मोबाइल डेटा खत्म होने का डर लगा रहता है।

गूगल का ऐसा कहना है कि इस ऐप को लगभग 5 लाख यूजर्स के साथ टेस्ट किया गया था और इन यूजर्स के लगभग 30 फीसदी डाटा को इस ऐप की मदद से बचा लिया गया था। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

ऐप को शुरू करने के लिए लोकेशन, वाईफाई, डिवाइस और ऐप हिस्ट्री जैसे जरूरी एक्सेस देने पड़ते हैं। ऐप को इस्तेमाल करने पर आपको हर दिन इस्तेमाल किया गया डेटा का विवरण दिखाई देता है। मोबाइल डेटा बचाने के लिए set up Data Saver ऑप्शन को ऑन कर लें। इसके जरिए बैक ग्राउंड में डेटा इस्तेमाल कर रही ऐप ब्लॉक हो जाती हैं।

You May Also Like

English News