Lamborghini: दुनिया की सबसे तेज एसयूवी कार हुई लॉच, जानिए फीर्चस और दाम

नई दिल्ली: इटली की जानी मानी कार कंपनी लैम्बॉर्गिनी ने अपनी नई एसयूवी, युरस को बाजार में उतारी है। बता दें कि युरस का मतलब जंगली सांड होता है। इस आलीशान गाड़ी में लैम्बॉर्गिनी ने क्या- क्या फीर्चस दिये हैं, आइए उसके बारे मेें बताते हैं।


इस हाई परफर्मेंस एसयूवी को लैम्बॉर्गिनी लंबे वक्त से बना रही थी। यह 5 सीटर गाड़ी है। यूं तो यह एक एसयूवी है लेकिन कंपनी इसे एसएसवी यानी सुपरस्पॉर्ट यूटिलिटी वीइकल मानती है। इसे फोक्सवैगन के एमक्यूबी प्लैटफार्म पर बनाया गया है। लैम्बॉर्गिनी ने इस गाड़ी में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया है।

यह इंजन 641 बीएचपी का पावर और 850 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस है। यह परफॉर्मेंस एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 3.6 सेकंड्स में पकड़ लेती है। जबकि यह 200 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड 12.8 सेकंड्स में पकडऩे में सक्षम है।

इसकी टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऐसा दावा भी किया जा रहा है कि यह दुनिया की सबसे तेज एसयूवी है। यह गाड़ी बिना चाबी के स्टार्ट होती है। ब्रेकिंग के लिए आगे के पहिए में 440 एमएम और पिछले पहिए में 370 एमएम कार्बन सिरेमिक ब्रेक्स दिए गए हैं।

इसमें 21 इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं। फ्रंट की बात करें इसमें शार्प एलईडी हेडलाइट्स दिए गए हैं। 21 स्पीकर्स के साथ 3डी साउंड सिस्टम दिया गया है। डिलिवरी अगले साल से शुरू हो जाएगी। कीमत की बात करें तो यह 200,000 डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 29 लाख रुपए है।

 

You May Also Like

English News