Price Hike: : जनवरी में कई कम्पनियां बढ़ाने वाली हैं अपनी गाडिय़ों के दाम!

लखनऊ: देश में जीएसटी लागू होने के बाद गाडिय़ों के दाम में कुछ गिरावट देखने को मिली है। पर अब जनवरी माह में कारें महंगी होने वाली हैं। कई कंपनियां विभिन्न मॉडलों के दाम बढ़ाने की योजना बना रही हैं। उनका कहना है कि बढ़ती इनपुट कॉस्ट के चलते उन्हें ऐसा करना पड़ेगा।

 


दाम बढ़ाने की योजना बना रहीं कंपनियों ने पर्सेंट बढ़ोतरी का आंकड़ा दियाए कुछ ही ने रुपये में जानकारी दी है। आइए जानें किस कंपनी की कार कितनी महंगी होने वाली है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर दाम 3 पर्सेंट तक बढ़ा सकता है। इसके चलते मॉडल के आधार पर दाम 5000 से लेकर 1.10 लाख रुपये तक बढ़ सकते हैं।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने कहा कि बढ़ोतरी 7000 से 30,000 रुपये तक की हो सकती है। स्कोडा ऑटो ने 2-3 प्रतिशत यानी लगभग 14000 से 15000 रुपये तक दाम बढ़ाने की योजना का ऐलान किया है। होंडा कार्स इंडिया अपनी गाडिय़ों के कई मॉडल्स के दाम एक जनवरी 2018 से 25,000 रुपये तक बढ़ाने की तैयारी में है। 

इसुजू मोटर्स 15,000 हजार रुपये से 1 लाख रुपये तक दाम बढ़ा सकता है। मारुति सुजुकी, ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड, मर्सेडीज बेंज, जेएलआर और आउडी के प्रवक्ताओं ने कहा कि उनका अपनी गाडिय़ों के दाम बढ़ाने का अभी कोई प्लान नहीं है। स्कोडा की पैरंट फोक्सवैगन भी प्राइस हाइक के बारे में सोच रही है लेकिन यह तय नहीं किया गया है कि दाम कितना बढ़ाया जाएगा।

You May Also Like

English News