Hybrid SUV भारत में हुई लॉच, जानिए फीर्चस और दाम दोनों!

मुम्बई: जापान की ऑटो कम्पनी टोयटा की सहयोगी कंपनी लेक्सस ने भारत में नई हाइब्रिड एसयूवी कार NX 300h लॉन्च कर दी है। यह लेक्सस की सबसे छोटी एसयूवी कार है, साथ ही भारत में यह कंपनी की सबसे सस्ती कार है।

यह कार दो वैरिएंट – NX 300h और NX 300h F-स्पॉर्ट में मिलेगी। पहले वैरिएंट की कीमत 53.18 लाख रुपए और दूसरी वैरिएंट की कीमत 55.58 लाख रुपए है। फिलहाल कंपनी भारत में ES, RX और LX तीन मॉडल्स की बिक्री कर रही है। कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से ही इस कार की बिक्री कर रही थी।

कार में कंपनी का सिग्नेचर ग्रिल दिया होगा जिसपर Lexus का लोगो बना होगा। इसमें एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिया होगा। फ्रंट बंपर पर एलईडी फॉगलैंप लगे होंगे और इसे L-शेप वाली प्लास्टिक शेप दी गई है।

कार के केबिन में हाई क्वालिटी लेदर का इस्तेमाल किया गया है और इसमें 10.3 इंच के इंफोटोनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।इस कार को दो वैरिएंट-Luxury और F-Sport में लॉन्च किया जाएगा।

इंजन की बात करें तो यह एक हाईब्रिड कार होगी जिसमें 2.5 लीटर का चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी जो 194 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगी। इस कार का सीधा मुकाबला मर्सिडीज GLA और ऑडी Q3 जैसी कारों से रहेगा। इस कार की कीमत 75 लाख रुपए से 78 लाख रुपए तक हो सकती है।

You May Also Like

English News