INDvSL LIVE: 35 गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, खेली शानदार पारी

कटक: श्रीलंका द्वारा इंदौर में खेले जा रहे दूसरे टी20 इंटरनेशनल में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया को ओपनर्स ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 14.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान के 184 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेलते हुए 118 रन बनाकर आउट हो गये। उन्होंने 35 गेंद पर अपना शतक भी पूरा किया था।

रोहित शर्मा ने असेला गुना रत्ने द्वारा किए पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का जड़कर टी20 इंटरनेशनल करियर का अपना 13वां अर्धशतक पूरा किया। हिटमैन ने 23 गेंदों में 7 चौको और 3 छक्को की मदद से फिफ्टी पूरी की। श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने पहला टी20 इंटरनेशनल पचासा पूरा किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने धमाकेदार शुरुआत की। रोहित-राहुल की जोड़ी ने सिर्फ 33 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इससे पहले श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

मेहमान टीम ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं। टीम में सदेरा समरविक्रमा और चतुरंगा डि सिल्वा की जगह पर विश्व फर्नांडो और दासुन शनाका को शामिल किया गया है। वहीं टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं है।

कटक में खेले गए पहले टी20 को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं सीरीज के दूसरे और इंदौर में खेले जा रहे पहले इंटरनेशल टी20 मैच को जीतकर कप्तान रोहित शर्मा सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगे। दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम पर टेस्ट और वनडे की शिकस्त के बाद टी20 सीरीज को बचाने का आखिरी मौका है।

 

इस प्रकार हैं दोनों टीमें:
श्रीलंका-थिसारा परेरा कप्तान, उपुल थरंगा, कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुनारत्ने, निरोशन डिकवेला, चतुरंगा डी सिल्वा, अकिला दनंजय, सदीरा समरविक्रमा, नुवान प्रदीप, दुश्मंथ चमीरा।

भारत- रोहित शर्मा कप्तान, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, यजुवेंदर चहल।

You May Also Like

English News