New : अब बीएसएनएल ने लॉच किया 499 में सबसे सस्ता फोन, जानिए पूरे फीचर्स!

नई दिल्ली: भारत में टेलीकम्यूनिकेशन जगत में एक के बाद एक प्रतिस्पद्घा को लेकर आगे निकले की होड़ मची हुई है। रिलायंस जियो और एयरटेल के सस्ते फोन के बाद अब बीएसएनएल ने भी महज 499 रुपये में Detel D1 फीचर फोन लॉन्च किया है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने दिल्ली की मोबाइल निर्माता कंपनी डीटल के साथ साझेदारी कर इसे पेश किया है।


कंपनी का दावा है कि Detel D1  सबसे सस्ता फीचर फोन है। इस फोन पर किए जाने वाले पहले रिचार्ज की वैधता 365 दिनों की है। इस समझौते के तहत यूजर्स को 103 रुपये का टॉक टाइम भी मिलेगा। इसमें बीएसएनएल से बीएसएनएल पर कॉल की दर 15 पैसे प्रति मिनट जबकि अन्य किसी नेटवर्क पर कॉल की दर 40 पैसा प्रति मिनट है।

इस फीचर फोन में 1.44-इंच की मोनोक्रोम डिस्प्ले दी गई है। फिजिकल कीपैड के साथ इस सिंगल सिम फोन में 650mAh की बैटरी लगी है। इसके अलावा इसमें टॉर्च लाइट, फोनबुक और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।  बीएसएनएल के एक प्रवक्ता ने लॉन्च के मौके पर कहा, ‘हम अपने ग्राहकों को सस्ती और कुशल सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हमारा लक्ष्य पूरे देश में अपनी पहुंच को और मजबूत करना है। इसलिए इस साझेदारी के साथ हम मोबाइल फोन खरीदने की चाह रखने वाले लोगों की जरूरत को पूरा करना चाहते हैं।

‘ बता दें कि हाल ही में बीएसएनएल ने माइक्रोमैक्स के साथ साझेदारी कर ‘भारत 1’ 4G फीचर फोन भी लॉन्च किया था। इस फोन की कीमत 2,200 रुपये है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपॉर्ट करता है।

भारत 1 में एक 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 प्रोसेसर है, 512MB रैम है और 4GB का इंटरनल स्टोरेज है। इसमें 2000mAh बैटरी दी गई है। इस 4G VoLTE फोन में 2MP प्राइमरी और VGA सेल्फी कैमरा है।

You May Also Like

English News