Big Breaking: 25 करोड़ की पुरानी करेंसी जब्त, चार हिरासत में !

मेरठ: नोटबंदी के 13 महीने बाद गुजर जाने के बाद अभी पुरानी करेंसी बदलने का धंधा चल रहा है। अब यूपी की मेरठ पुलिस ने दिल्ली रोड स्थित राजकमल एन्क्लेव के प्रापटी डीलर संजय मित्तल के दफ्तर से 1000 और 500 रुपये के लगभग 25 करोड़ रुपये मूल्य की करेंसी बरामद की है।

करेंसी की डील करने के मकसद से यहां पहुंचे चार लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।राजकमल एन्क्लेव के प्रापटी डीलर संजय मित्तल का कंकरखेड़ा बाईपास पर एक प्रोजेक्ट डी.58 निर्माणाधीन है।

कंकरखेड़ा थाने को यहीं से सूचना मिली कि दिल्ली का कोई दलाल बड़ी संख्या में पुरानी करेंसी को कमीशन के एवज में बदलने वाला है। यहीं से पुलिस ने उक्त दलाल का पीछा करना शुरू किया।

शुक्रवार पुलिस को पुख्ता सूचना मिली कि दफ्तर में पैसों की डील होनी है और पुरानी करेंसी वहां पहुंच चुकी है। मौका देखकर पुलिस ने वहां छापा मारा और मौके पर मौजूद चार लोगों को भी हिरासत में ले लिया। 

सूत्रों के अनुसार दिल्ली का यह दलाल किसी बड़े रैकेट का सरगना है जो पुरानी करेंसी को विदेशियों को देता है। इसके एवज में मोटी रकम ली जाती है। इस पूरे प्रकरण के अन्य पहलुओं से भी पर्दा हटाया जा रहा है।

loading...

You May Also Like

English News