Big News: क्या पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने रची थी यह साजिश? चौकाने वाला है खुलासा

नई दिल्ली: पाकिस्तान जेल में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी का अपमान सोची समझी साजिश थी।यह खुलासा मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के सहयोगी ने किया है। हाफिज के सहयोगी आमिर हमजा ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की तारीफ करते हुए कहा कि उसी के इशारों पर साजिश रची गई थी।


इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक हमजा ने कहा कि आईएसआई नहीं चाहती थी कि जाधव की पत्नी और मां की मुलाकात आसानी से हो। इतनी ही नहीं आईएसआई की मुलाकात के वक्त पैनी नजर बनी हुई थी और इसिलिए जाधव की पत्नी के जूते उतरा लिए गए थे। हमजा ने आगे कहा कि भारत को उम्मीद थी कि पाकिस्तान जाधव की परिजनों से सोफे पर बैठकर मुलाकात करवाएगा, लेकिन आईएसआई ने ऐसा भी नहीं होने दिया।

उसने आगे कहा कि आईएसआई भारत को इस मुलाकात के जरिए नीचा दिखाने का प्लान बनाए बैठी थी। दरअसल जाधव से मुलाकात के दौरान उनके परिजनों के साथ पाकिस्तान ने अमानवीय रवैया अपनाया था। हाल ही में पाकिस्तान ने कुलभूषण की मां और पत्नी की जूतियां फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा था। गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान ने जाधव को उनकी मां और पत्नी से मिलने की इजाजत दे दी थी।

हालांकि इस्लामाबाद स्थित पाक के विदेश मंत्रालय में हुई यह मुलाकात लगातार सवालों के घेरे में हैं और इस दौरान परिजनों और कुलभूषण के साथ अमानवीय रवैया अपनाने के कारण पाकिस्तान को काफी किरकिरी झेलनी पड़ रही थी।

पाक ने मुलाकात के दौरान घिनौनी हरकत अपनाते हुए कुलभूषण की मां अवंति और पत्नी चेतनाकुल की बिंदी और चूडिय़ां तक उतरवा कर रख ली थीं। इसके अलावा दोनों महिलाओं के जूते तक उतरवा लिए गए थे। बाद में उन्हें चूडिय़ां और बिंदी तो वापस कर दी गईं लेकिन जूतियां पाकिस्तानी अधिकारियों ने अपने पास रख ली थी।

You May Also Like

English News