Operation Allout: साल 2017 में जम्मू एंव कश्मीर में मारे गये 206 आतंकी: डीजीपी!

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 2017 में 206 आतंकियों को मार गिराया जबकि 75 अन्य को हिंसा छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने के लिए राजी किया गया। राज्य पुलिस प्रमुख एस.पी वैद ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।


एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक वैद ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में 2017 के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा शुरू किए गए ऑपरेशन ऑल आउट को लेकर कई गलत फहमियां थीं

उन्होंने कहाए मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह अभियान केवल आतंकियों को मार गिराने के लिए ही नहीं बल्कि उन्हें हथियार छोड़कर मुख्यधारा में शामिल करने के लिए भी शुरू किया गया था। वैद ने कहा कि इस सालए हमने 206 आतंकियों को मार गिराया और साथ ही हम 75 युवाओं को मुख्यधारा में वापस लाने में कामयाब रहे जो या तो आतंक के साथ जुड़ चुके थे या फिर जुडऩे वाले थे।

इन्हें छोड़कर सात युवा ऐसे थे जो अपने परिवारों द्वारा हमारे प्रति समर्थन को देखकर हथियार त्यागकर वापस आ गए। वैद ने यह भी कहा कि राज्य पुलिस ने सार्वजनिक सुक्षा अधिनियम के तहत 34 लोगों के खिलाफ नशीले पदार्थो के दुरुपयोग का मामला दर्ज कर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। डीजीपी ने हालांकि यह नहीं बताया कि एक साल के भीतर हमारे कितने जवान शहीद हो गए।

You May Also Like

English News