दिल्‍ली सरकार के लोकनायक अस्‍पताल में सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्‍ली सरकार के लोकनायक अस्‍पताल में सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, अमित शाह अस्पताल के बड़े डॉक्टरों और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। वह कोरोना संक्रमण के मरीजों को लेकर अस्पताल में सुविधाओं की समीक्षा कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ एम्‍स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया भी मौजूद हैं। इस अस्‍पताल में कोरोना के इलाज में अव्‍यवस्‍था की बात सामने आने के बाद वह अस्‍पताल में सुविधाओं का निरीक्षण करने पहुंचे हैं।

अमित शाह ने की सर्वदलीय बैठक

दरअसल, देश की राजधानी के बिगड़ते हालात और इस पर सुप्रीम कोर्ट के कड़े तेवर के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई की कमान अपने हाथ में ले ली है। अमित शाह ने राजधानी के हालात पर चर्चा के लिए सोमवार को सर्वदलीय बैठक भी की। बैठक में दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधऱी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह भी मौजूद रहे। मीटिंग में कोरोना की जांच बढ़ाने पर सहमति बनी।

बैठक के बाद आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में कोरोना टेस्ट की कीमत आधी करने की मांग की थी। जिसे स्वीकार कर लिया गया है। आदेश गुप्ता ने बताया कि गृह मंत्री ने कहा कि 20 जून से दिल्ली सरकार 18 हजार कोरोना टेस्ट रोजाना करेगी।

अमित शाह ने रविवार को की थी हाई लेवल मीटिंग

रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ हालात की समीक्षा के बाद अमित शाह ने एक के बाद एक कई कदमों का एलान किया, जिनमें टेस्टिंग की क्षमता, मरीजों के लिए बिस्तर, निजी अस्पतालों में इलाज के खर्चे पर लगाम लगाने जैसे मुद्दे शामिल हैं। गृह मंत्री ने दिल्ली के तीनों नगर निगमों के मेयर और आयुक्तों से भी मुलाकात की थी।

अधिकारियों की टीम तैनात

बैठक में लिए गए फैसलों को जमीनी स्तर पर उतारने के लिए अंडमान-निकोबार और अरुणाचल प्रदेश से दो-दो वरिष्ठ अधिकारियों का तत्काल दिल्ली ट्रांसफर किया गया है। इसके अलावा केंद्र में कार्यरत दो आइएएस अधिकारियों को भी दिल्ली सरकार के साथ काम करने के लिए कहा गया है। शाह ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए जरूरी उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

हेल्पलाइन नंबर जारी

छोटे अस्पतालों को फोन पर सही जानकारी देने को एम्स के डॉक्टरों की टीम गठित करने की बात कही गई थी। स्वास्थ्य मंत्रलय ने रविवार देर शाम एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया। 9115444155 पर कॉल करके कोविड-19 के इलाज में लगे डॉक्टर एम्स के तीन वरिष्ठ डॉक्टरों से किसी भी समय परामर्श ले सकेंगे। इस नंबर पर ओपीडी अपॉइंटमेंट और वॉलंटियर से मदद लेने का भी विकल्प मिलेगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com