सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड के बाद एक्टर मुकेश खन्ना ने कहा-इंडस्ट्री वालों को इस मानसिकता से बाहर निकलना होगा’

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से इस बात को लेकर बहस चल रही है फ़िल्म इंडस्ट्री में कितना दवाब है। लोग इनसाइडर वर्सेस आउटसाइडर की बातें कर रहे हैं। इस बहस में  ना सिर्फ सोशल मीडिया यूजर्स शामिल हैं, बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल हैं। कंगाना रनौट पिछले कुछ दिनों से इस मुद्दे पर खुलकर बातें रख रही हैं। इसके अलावा लोग फ़िल्म इंडस्ट्री में पड़ने वाले मानसिक दबाव की भी बातें कर रहे हैं।  वहीं, अब इस मुद्दे पर महाभारत में ‘भीष्म’ और सुपरहीरो शक्तिमान का किरदार निभाने वाले एक्टर मुकेश खन्ना भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने कुछ गंभीर सवाल पूछे हैं।

दरअसल, मुकेश खन्ना ने अपने ऑफ़िशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से सुशांत को श्रद्धांजलि देते हुए एक पोस्ट लिखा। इसमें उन्होंने लिखा-‘ सुशांत अब हमारे बीच नहीं रहे। ऊपर वाले ने उनको दो और प्रतिभावान कलाकार ऋषि कपूर और इरफ़ान की तरह बहुत जल्दी ऊपर बुला लिया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। लेकिन सुशांत का केस इन पहले दो कलाकारों से अलग है। उनकी जान चली गई। इन्होंने अपनी ख़ुद की जान ले ली। जिसे हम आत्महत्या कहते हैं। सुशांत राजपूत की ख़ुदकुशी बहुत सारे सवालों को फिर उजागर करती है, जो सालों से इस ग्लैमर वर्ल्ड पर मँडरा रही है। एक बहुत ही टैलंटेड, ख़ूबसूरत व्यक्तित्व वाला कलाकार जिसने अभी बहुत कुछ करना था चला गया। इस फ़िल्म इंडस्ट्री की भागम-भाग ज़िंदगी से दूर मौत के आग़ोश में। सवाल है क्यों ? सुशांत राजपूत की ख़ुदकुशी फिर वही बार बार दिखने वाला प्रश्न उठाती है कि क्या सफलता के भारी बोझ तले दबी इस फ़िल्म इंडस्ट्री में दबाव से बचने का सिर्फ़ एक ही आसान तरीक़ा है कि अपनी जान ले लो और मुक्त हो जाओ। नहीं ! इस इंडस्ट्री में काम करने वालों को इस मानसिकता से बाहर निकलना होगा।’

गौरतलब है कि इस दबाव को लेकर हाल ही में अनुपम खेर ने भी एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने सपनों को पूरा करने के लिए स्ट्रग्ल कर रहे युवाओं से बात की है। उन्होंने कहा कि आपको रुकना नहीं है। लगातार इस इंडस्ट्री में जगह बनानी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com