गोरखपुर में 48 घंटों में सामने आए 501 नए कोरोना मरीज, पांच संक्रमितों की मौत

गोरखपुर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बीते 48 घंटे के दौरान यहां 501 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें आठ डाॅक्टर भी शामिल हैं। संक्रमितों में तीन बीआरडी मेडिकल काॅलेज और पांच निजी अस्पताल के डाॅक्टर हैं। बीते 48 घंटे में पांच मरीजों की मौत भी हुई है। इन्हें लेकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5447 हो गई है। इनमें 2501 का इलाज अभी भी चल रहा है जबकि बाकी ठीक हो चुके हैं। मरने वालों की संख्या में पांच लोगों के जुड़ जाने से यह आंकड़ा 86 तक पहुंच गया है।

जिले में कोरोना मरीजो का आंकड़ा पहुंचा 5447, 2501 का चल रहा इलाज

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अब तक करीब 20 से अधिक डॉक्टर और 30 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले चुके हैं। ऐसे में वहां के डाॅक्टर और कर्मचारी सतर्कता के तहत अपनी जांच करा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार और रविवार के बीच तीन और डाॅक्टर संक्रमित मिल गए। निजी अस्पतालों के जो पांच डाॅक्टर संक्रमित मिले हैं, उनमें दाउदपुर के एक नामचीन डाॅक्टर भी शामिल हैं। 15 अगस्त को जिले में 253 मरीज मिले है जबकि 16 अगस्त को 248 मरीज संक्रमित मिले हैं। इन मरीजों में शहर के 147 और ग्रामीण क्षेत्र के 81 है। शहर के शाहपुर क्षेत्र में 22, गोरखनाथ क्षेत्र में 29, राजघाट क्षेत्र में तीन, तिवारीपुर क्षेत्र में 13, कैंट थाना क्षेत्र में 32, कोतवाली क्षेत्र में 29, रामगढ़ ताल क्षेत्र में चार, चिलुआताल में नौ और गुलहरिया में छह मरीज। ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो ब्रह्मपुर, कैंपियरगंज में एक-एक, चरगांवा में सात, गोला एक, जंगल कौड़िया चार, कौड़ीराम पांच, खजनी चार, खोराबार सात, पिपराइच 20, पिपरौली दो, सहजनवां आठ, सरदारगन नौ, उरुवा एक, भटहट में 11 संक्रमित मिले हैं।

रविवार को जिले में 248 नए मरीज मिले हैं। इनमें शहर के 126 और ग्रामीण थाना क्षेत्रों के 103 संक्रमित शामिल हैं। शहर में शाहपुर थाना क्षेत्र में सबसे अधिक 33 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। गोरखनाथ क्षेत्र में 14, राजघाट में 12, तिवारीपुर में सात, कैंट में 27, कोतवाली में 12, रामगढ़ताल में 14, चिलुआताल में दो, गुलहरिया में पांच मरीज मिले हैं। इन थाना क्षेत्रों में अब तब सबसे अधिक मरीज गोरखनाथ और कोतवाली क्षेत्र में मिल चुके हैं। ग्रामीण थाना क्षेत्रों की बात करें तो रविवार को भटहट में 10, चरगांवा 13, बेलघाट तीन, ब्रह्मपुर सात, कैंपियरगंज एक, चरगांवा छह, गोला एक, जंगल कौड़िया सात, बड़हलगंज एक, कौड़ीराम छह, खजनी एक, खोराबार 12, पिपरौली तीन, पिपराइच, सहजनवां में चार-चार, सरदारनगर 19 और उरुवा में एक संक्रमित मिले हैं।

नहीं थम रहा कोरोना से मौतोें का सिलसिला

जिले में संक्रमण से मरने वालों का भी सिलसिला रूक नहीं रहा है। पिछले 48 घंटे के अंदर जिले में पांच संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें शहर के बशारतपुर के रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग शंकर शरण श्रीवास्तव शामिल हैं। इनका इलाज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। हरनहीं के 60 वर्षीय सुभाष चंद्र जायसवाल भी बीआरडी में भर्ती थे। इलाज के दौरान मौत मौत हो गई। चैरीचैरा के भोपापार के रहने वाले 61 वर्षीय कृष्ण कुमार गुप्ता की शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान मौत हो गई। भटनी के 75 वर्षीय बुजुर्ग सकलैन खान की कोरोना जांच निजी लैब में हुई थी। परिजन बस्ती में एक निजी अस्प्ताल में इलाज करा रहे थे। इलाज के दौरान मौत हो गई। हांसुपूर के रहने वाले 59 वर्षीय मुकेश गोयल की मौत बीआरडी में इलाज के दौरान हुई है। बताया जाता है कि सभी को पहले से शुगर, बीपी सहित ह्दय रोग से संबंधित बीमारी थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com