गोरखपुर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या हुई 13 हजार पार, पढ़े पूरी खबर

गोरखपुर में मंगलवार को कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई। एक शहर स्थित पैनेशिया अस्पताल व दूसरी संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआइ), लखनऊ में हुई। पोर्टल पर एक मौत की सूचना अपलोड न होने से, स्वास्थ्य विभाग ने केवल एक ही मौत की सूचना जारी की है। कोरोना संक्रमण की जांच में 338 नमूने निगेटिव व 189 में संक्रमण की पुष्टि हुई। 87 लोग शहर के हैं जिसमें गोरखनाथ थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 31 लोग पॉजिटिव आए हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 13228 हो गई है। 163 की मौत हो चुकी है। 10200 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 2849 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

इनकी हुई मौत

शहर के 63 वर्षीय रामभूषण शुक्ला की पैनेशिया व सिंधी कॉलोनी निवासी 56 वर्षीय रमेश सिंह माधवानी की एसजीपीजीआइ में मौत हो गई। माधवानी किडनी के इलाज के लिए लखनऊ गए थे। 30 अगस्त को उन्हें भर्ती कराया गया था।

इन क्षेत्रों में लोग हुए संक्रमित

संक्रमितों में शहर के तीन निजी व एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर भी शामिल हैं। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज व गीडा स्थित एक कंपनी के पांच-पांच कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा एम्स, रेलवे अस्पताल, स्वास्थ्य केंद्र ब्रह्मपुर, भटहट व पिपराइच के एक-एक व फर्टिलाइजर के तीन कर्मी संक्रमित मिले हैं।

एक परिवार के तीन लोग संक्रमित

बशारतपुर में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। पादरी बाजार, दिव्यनगर, नदवा ज्ञानपार, सूर्यकुंड, आर्यनगर उत्तरी में एक-एक परिवार के दो-दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

आज यहां लगेगा कोरोना जांच शिविर

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि बुधवार को इलाहीबाग प्राथमिक विद्यालय व रविदास मंदिर जाफरा बाजार में कोरोना जांच शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त शुद्ध प्लस गीडा में दो, फर्टिलाइजर व भटहट में एक- एक मोबाइल मेडिकल यूनिट लगाई जाएगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com