PM Narendra Modi की सुरक्षा को लेकर मुस्‍तैद हुई फोर्स, जंगल में हो रही पेट्रोलिंग

बिहार मे जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री हेलीकाप्‍टर से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। कुछ देर बाद विशेष विमान से दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे। उनके आगमन को लेकर पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा का सख्‍त इंतजाम किया है। एयरपोर्ट से सटे कुसम्‍ही जंगल में पुलिस की टीम गश्‍त कर रही है।

डीआइजी (सुरक्षा) ने की बैठक 

डीआइजी सुरक्षा शनिवार की शाम को गोरखपुर पहुंच गए। अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्‍होंने सुरक्षा- व्‍यवस्‍था का जायजा लिया। एयरपोर्ट पर एडीजी, डीआइजी रेंज के अलावा गोरखपुर व गोंडा पीएसी के कमांडेंट की ड्यूटी लगी है। एयरपोर्ट से सटे कुसम्‍ही जंगल में खोराबार, कैंट व शाहपुर थाने की पुलिस टीम एसपी सिटी व सीओ कैंट के पर्यवेक्षण में गश्‍त कर रही है। चुनावी जनसभा के बाद प्रधानमंत्री बिहार से जब गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए चलेंगे उसके बाद ही कोनी व कूड़ाघाट तिराहा से एयरपोर्ट की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को रोक दिया जाएगा। उनके दिल्‍ली रवाना होने के बाद एयरपोर्ट के रास्‍ते आवागमन शुरू होगा। शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर की गई तैयारी को परखने के लिए रिहर्सल भी किया।

यह है पीएम का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री बगहा से हेलीकाफ्टर द्वारा शाम करीब 4.40 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से 4.45 बजे विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों ने शनिवार को भी प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने परोसने से पहले स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी (एसीएमओ) भोजन चखेंगे। सुरक्षा कारणों से ऐसा किया जाएगा। इसके लिए एसीएमओ को जिम्मेदारी दे दी गई है। एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस में 40 से ज्यादा तरह की दवाएं रहेंगी। इन दवाओं की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय ने भेजी है। स्वास्थ्य पर निगरानी रखने के लिए फिजिशियन, सर्जन के साथ ही बेहोशी व पैथोलाजी के डाक्टर की तैनाती की गई है। यूपी के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री के लिए एयरफोर्स परिसर में ही सेफ हाउस बनेगा। इसका निर्माण एयरफोर्स प्रशासन ही करेगा।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com