तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया को मिली सिर्फ 2 रन की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच में मेलबर्न के एमसीजी में खेला जा रहा है। इस मैच के तीन दिन का खेल समाप्त हो गया। तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 66 ओवर में 6 विकेट खोकर 133 रन बना लिए। इस समय ऑस्ट्रेलिया के पास सिर्फ 2 रन की बढ़त है। 

इस मैच के दूसरे दिन भारत ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 82 रनों की बढ़त बनाई थी। भारतीय टीम ने 277/5 से आगे खेलते हुए मैच के तीसरे दिन 115.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 326 रन बनाए। इस तरह भारत के पास 131 रनों की बढ़त है। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 66 ओवर में 6 विकेट खोकर 133 रन बना लिए हैं। इस वक्त पैट कमिंस 15 और कैमरॉन ग्रीन 17 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी, गिरे 6 विकेट

131 रनों से पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका जो बर्न्स के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए। कंगारू टीम को दूसरा झटका मार्नस लाबुशाने के रूप में लगा जो 28 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा जो 8 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा जो 40 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर lbw आउट हुए। 5वां विकेट कंगारू टीम का ट्रेविस हेड के रूप में गिर जो 17 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया को छठवां झटका कप्तान टिम पेन के रूप में लगा जो 1 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर पंत के हाथों कैच आउट हुए।

भारत की पहली पारी, कप्तान रहाणे का शतक

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शतकीय पारी खेलने वाले अजिंक्य रहाणे मैच के तीसरे दिन रन आउट के रूप में पवेलियन लौटे। रहाणे ने दिन के खेल के करीब 40 मिनट निकाल दिए थे, लेकिन वे एक रिस्की रन के चक्कर में 112 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। भारत को दिन का दूसरा और पारी का सातवां झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा जो 57 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर कमिंस के हाथों कैच आउट हुए।

भारत को आठवां झटका उमेश यादव के रूप में लगा जो 9 रन बनाकर नाथन लयोन की गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए। 9वीं सफलता कंगारू टीम को जोश हेजलवुड ने दिलाई। उन्होंने अश्विन को 14 रन के निजी स्कोर पर लयोन के हाथों कैच आउट कराया। जसप्रीत बुमराह के तौर पर भारत का आखिरी विकेट गिरा जो नाथन लयोन की गेंद पर ट्रेविस हेड के हाथों कैच आउट हुए।

मैच का लेखा-जोखा

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय टीम ने कंगारू टीम को 195 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा के साथ-साथ रिषभ पंत के साथ अच्छी साझेदारी की और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com