3 खिलाड़ी 20 साल से खेल रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, अब तक नहीं लिया सन्यास

अपने देश की क्रिकेट टीम में शामिल होने का सपना शायद देश का हर युवा क्रिकेटर देखता है पर मौका कुछ को ही मिल पाता है। इनमें भी जिनकी किस्मत साथ देती है वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का भी हिस्सा बन जाते हैं। इनमें सबसे बड़ा नाम सचित तेंदुलकर का है। सचिन 24 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे। इनके अलावा कुछ अन्य खिलाड़ी भी लंबे समय तक इंटरनैशिल टीम का हिस्सा रहे हैं। हालांकि आज हम तीन प्लेयर्स की बात करेंगे जो बीते 20 साल से देश के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं और अब तक उन्होंने सन्यास नहीं लिया है।

हरभजन सिंह

इनमें सबसे पहला नाम हरभजन सिंह का है। बता दें कि हरभजन ने भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में साल 1998 में डेब्यू किया था। बता दें कि हरभजन ने अब तक सन्यास भी नहीं लिया है। मालूम हो हरभजन ने 103 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 417 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उन्होंने वनडे क्रिकेट फाॅर्म के 236 मैच खेले हैं। इस मैचों में उन्होंने 269 विकेट चटकाए हैं। वहीं हरभजन ने अब तक 28 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 25 विकेट लिए हैं। बता दें कि आखिरी बार हरभजन 2016 में टी 20 मैचों में खेलते दिखे थे। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय टीम को अपने 22 साल देने के बाद भी उन्होंने सन्यास का ऐलान नहीं किया है।

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने साल 1999 में वनडे के मैच से क्रिकेट जगत में अपने करियर की शुरुआत की थी। फिर वो टी 20 क्रिकेट में भी खेलते नजर आए। बता दें कि क्रिस गेल अब तक कुल 103 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 7000 से भी अधिक रनों की बारिश की है। बता दें कि वनडे में प्लेयर के पास 10 हजार से भी ज्यादा रन हैं और टी 20 में उन्होंने कुल 1656 रन बनाए हैं। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हुए उन्हें करीब 22 साल हो चुके हैं। गेल अभी भी वेस्टइंडीज टी 20 टीम का हिस्सा हैं।

मिताली राज

महिला क्रिकट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 1999 में की थी। मिताली ने भारतीय टीम की ओर से तीनों ही प्रारुप के मैचों में खेला है। टेस्ट क्रिकेट में तो उन्होंने दोहरा शतक भी बनाया था। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में मिताली ने कुल 663 रन बनाए थे। वहीं वनडे में उन्होंने 7000 से भी अधिक रन बनाए हैं। मालूम हो कि टी 20 क्रिकेट में मिताली के 2000 से भी ज्यादा रन हैं। मिताली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए 22 साल हो चुके हैं।

—-ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com