बीच मैदान टॉयलेट लगने पर धोनी भागे मैदान से बाहर

क्रिकेट जगत में वैसे भी अकसर अपवाद होते ही रहते हैं। ऐसे में कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय कैप्टन विराट कोहली के साथ भी एक अपवाद जैसा किस्सा हुआ है। दरअसल मैदान पर मैच के वक्त धोनी को अचानक से ऐसी इमरजेंसी पड़ गई कि उनको बाथरूम की ओर भागना पड़ गया था। ऐसे में कुछ देर के लिए उन्होंने कमान विराट कोहली के हाथ में दे दी थी। हालांकि ये किस्सा हास्यास्पद है पर इमरजेंसी तो इमरजेंसी होती है चाहे जैसी भी हो। ऐसे में विराट ने धोनी की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया का मैदान में बखूबी साथ दिया था।

जब धोनी को बीच मैदान लगी टाॅयलेट तो भागे मैदान से बाहर

साल 2015 की बात है जब भारत व बांग्लादेश के बीच शेर ए बंगाल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जा रहा था। तब अचानक ही बीच मैदान कुछ अजीब हुआ जो क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी अजीब सा था। ये भारत व बांग्लादेश के बीच वनडे मैच था। इस मुकाबले में हमेशा की तरह कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपिंग कर रहे थे। हालांकि खेल के बीच में ही धोनी को टॉयलेट लग आई। ऐसे में वे क्या करते तो वे अचानक ही मैदान से बाहर आकर टाॅयलेट में चले गए। इस दौरान विराट ने ग्लव्स पहन कर विकेटकीपिंग करना शुरू कर दिया। हालांकि विराट ने कीपिंग के दौरान पैड्स नहीं पहने थे। ये हास्यास्पद किस्सा मैच के 44 वें ओवर के दौरान हुआ था । विराट कोहली की कीपिंग के दौरान गेंदबाजी का जिम्मा उमेश यादव का था।

बांग्लादेश ने जीता था इस मुकाबले को
ये मुकाबला भारत व बांग्लादेश के बीच 18 जून 2015 को खेला गया था। इस मैच में बंगाल ने पहले बल्लेबाजी की थी और 49.4 ओवर में ही 307 रनों का स्कोर बना डाला था। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी का नाम तमीम इकबाल है। तमीम इकबाल ने 62 गेंदों पर 60 रन बनाए थे। वहीं सौम्य सरकार और शाकिब अल हसन ने भी इस मुकाबले में अपने नाम अर्धशतक किए थे। बता दें कि भारत को बाद में खेलते हुए 308 रनों का लक्ष्य तय करना था। तब भारत ने 46 ओवर में सिर्फ 228 रन ही बनाए थे। मैच में भारत की ओर से इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रोहित शर्मा रहे। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 68 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली थी। वहीं ये मैच उस वक्त भारतीय टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय टीम के वर्तमान कैप्टन विराट कोहली के लिए प्रदर्शन के मामले में अच्छा साबित नहीं हुआ था। दरअसल इस मुकाबले में धोनी ने 5 तो विराट कोहली ने महज 1 ही रन बनाया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com