इयान चैपल ने जो रूट की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा-एशेज के दौरान इंग्लैंड को परेशान कर सकती है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि जो रूट की कप्तानी में कल्पना की कमी है, जो इस साल के अंत में खेले जाने वाले एशेज के दौरान इंग्लैंड को परेशान कर सकती है। साथ ही उन्होंने टीम की और खामियों को बताया। एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 दिसंबर से एडिलेड ओवल में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से होगी। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में ऐसे हालात आते हैं, जब कप्तान को कल्पनाशील होना पड़ता है, जो इंग्लैंड के कप्तान की ताकत नहीं है।

चैपल ने इएसपीएनक्रिकइंफो के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘रूट की कप्तानी में अक्सर कल्पना और तार्किकता की कमी दिखाई देती है। वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ लंबी चर्चा करने की उनकी प्रवृत्ति एलिस्टेयर कुक की सबसे खराब दौर की याद दिलाती है। दूसरों से सलाह लेने वाले कप्तान और अनिश्चित होने में काफी फर्क है। ऑस्ट्रेलिया में कई बार ऐसा होता है जब एक कप्तान को कोई फैसला लेने के लिए कल्पनाशील होना पड़ता है और यह रूट की ताकत नहीं है।

चैपल ने कहा कि इंग्लैंड के पास तेज गेंदबाजों का एक समूह है, जो सीरीज जीता सकता है, लेकिन टीम के पास बल्लेबाजी में ताकत नहीं है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के पास तेज गेंदबाजों का एक ऐसा समूह है, जो सीरीज जीता सकता है। टीम के लिए शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी और जो रूट की कप्तानी चिंता का विषय है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे कंगारू तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड आसानी से अंग्रेजी बल्लेबाजी की कमर तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि डोमिनिक सिबली और रोरी बर्न्स का ओपनिंग कंबिनेशन ठोस नजर नहीं आता है। एशेज सीरीज के दौरान गाबा में अगर ये दोनों बल्लेबाज ओपनिंग करते हैं, तो पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड काफी खुश होंगे। इस तिकड़ी को देखते हुए लगता है कि खराब शुरुआत इंग्लैंड के लिए परेशानी का सबब हो सकती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com