टीम में जगह मिलते ही भागने लगा ये खिलाड़ी, जाने भाग कर कहां पहुंचा

किसी देश की अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने वाला पल किसी भी खिलाड़ी के लिए फिल्मी लम्हे जैसा होता है। हर क्रिकेट प्रेमी या खिलाड़ी इस पल का बेसब्री से इंतजार करता है। ऐसे में एक किस्सा सामने आ रहा है जिसे हम आपसे शेयर कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानि की पीसीबी ने अपने इंग्लैंड दौरे की टीम की घोषणा कर दी है। वहां पर पाकिस्तानी टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला करना है। हालांकि खास बात तो ये रही कि इस टीम का हिस्सा अनकैप्ड बल्लेबाज आजम खान भी हैं। सेलेक्ट होने का पता चलने पर वो पल आजम के लिए बिल्कुल फिल्मी था।

आजम खान का पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय टीम में हुआ सेलेक्शन
बता दें कि आजम खान पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोइम खान के बेटे हैं। आजम ने अभी तक अपने छोटे से करियर में कुल 36 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 157.41 के स्ट्राइक रेट से 743 रनों की बरसात कर दी। वहीं वे पाकिस्तान सुपर लीग का भी हिस्सा हैं। हालांकि आजम खान ने इंग्लैंड दौरे की अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बनने पर रिएक्शन दिया है।

नाश्ता छोड़ कर पिता के पास सेलेक्शन की बात बताने पहुंचे
टीम में शामिल होने का पता चला, तब आजम खान नाश्ता कर रहे थे। वो नाश्ता छोड़ कर भागे और भाग कर अपने पिता के पास पहुंचे और खुशखबरी देने लगे। उन्होंने बताया कि भाई ने मुझे पाकिस्तान टी20 टीम में मेरे चयन के बारे में बताया था। मैं अपना नाश्ता छोड़ दिया और फौरन पिता के पास गया। वो पल मेरे लिए काफी भावनात्मक था। मुझे टीम का हिस्सा इतनी जल्दी बनने की खुद से उम्मीद कम ही थी। हालांकि मैं खुश हूं कि मेरी मेहनत रंग लाई है।

आजम खान श्रीलंका प्रीमियर लीग में भी खेल चुके
बता दें कि आजम खान इतने बेहतरीन खिलाड़ी हैं कि वो सिर्फ पीएसएल ही नहीं बल्कि श्रीलंका प्रीमियर लीग का भी हिस्सा रह चुके हैं। उनके द्वारा खेले गए बड़े और लंबे शाॅर्ट्स दर्शकों के दिल को जीत लिए। उन्होंने जब हाल ही में इंग्लैंड दौरे की टीम में हिस्सा मिला तो वे इसे सच नहीं मान पा रहे थे। उन्होंने इसे लेकर कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं। देश के लिए प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना ही तो मेरा सपना था जो पूरा हो रहा है। मैं इस बार के लिए अपने समर्थकों और आलोचकों का भी धन्यवाद करता हूं। बस कड़ी मेहनत करते हुए बड़े सपने देखे थे मैंने।’ ये बात उन्होंने ट्वीट कर बताई है।

9 जून से पीएसएल फिर होगा शुरू
वहीं पीएसएल फिर से शुरु होने वाला है और इसमें एक्शन में आने के लिए आजम खान बिल्कुल तैयार हैं। पीएसएल का आयोजन से पहले घोषणा की गई है कि खिलाड़ियों के लिए बायोसिक्योर बबल कि व्यवस्था की गई है। इस साल की शुरुआत में ही लीग के 14 मैच होने के बाद बाकी के मुकाबले कोरोना की वजह से स्थगित करने पड़े थे। दरअसल वहां पर 19 कोरोना के मामले मिले थे। हालांकि अब पीसीएल 9 जून से दोबारा शुरू होना था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com