Google Meet time limit Google ने ग्रुप कॉल पर लगाई टाइम लिमिट, पढ़े पूरी खबर….

Google Meet time limit: अमेरिकन टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल (Google) ने अपने वीडियो कॉलिंग ऐप गूगल मीट (Google Meet) में टाइम लिमिट लगा दी है। अब गूगल मीट के यूजर्स सिर्फ 60 मिनट के लिए ग्रुप वीडियो कॉल होस्ट कर पाएंगे। यह समय सीमा उन यूजर्स के लिए लागू की गई है, जो गूगल मीट का मुफ्त में उपयोग कर रह हैं। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल ऐलान किया था कि जून 2021 तक वीडियो कॉल पर समय सीमा नहीं लगाएगी।

गूगल के मुताबिक, गूगल मीट पर 60 मिनट के लिए तीन या तीन से ज्यादा यूजर्स वीडियो कॉल कर सकेंगे। 55 मिनट पर सभी यूजर्स के पास नोटिफिकेशन आएगा कि वीडियो कॉल की समय सीमा खत्म होने वाली है। 60 मिनट पर वीडियो कॉल समाप्त हो जाएगी।

वन-ऑन-वन पहले तरह रहेगी फ्री

गूगल मीट पर वन-ऑन-वन कॉल पहले की तरह फ्री रहेगी। इस पर कोई टाइम लिमिट नहीं लगाई गई है। गूगल के मुताबिक, यूजर्स 24 घंटे तक वन-ऑन-वन कॉल कर सकते हैं।

 

गूगल अपग्रेड पैक की कीमत

गूगल मीट के अपग्रेड पैक की कीमत 7 डॉलर यानी करीब 740 रुपये है। यह पैक अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, ब्राजील और जापान में उपलब्ध है। अपग्रेड पैक खरीदने के बाद यूजर्स गूगल मीट पर 24 घंटे के लिए ग्रुप वीडियो कॉल कर पाएंगे।

ऑटो-जूम फीचर

आपको बता दें कि गूगल ने अप्रैल Google Meet यूजर्स के लिए खास फीचर पेश किया था, जिसका नाम ऑटो-जूम फीचर है। इस फीचर की मदद से ग्रुप कॉल होस्ट करने वाले यूजर को अन्य यूजर्स आसानी से देख सकेंगे। जब यूजर वीडियो कॉल के दौरान जरा-सा भी हिलेगा, तो यह फीचर खुद-ब-खुद उसके चेहरे पर फोकस करेगा। कंपनी का मानना है कि यह फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा। इसके अलावा गूगल मीट में कंट्रोल बटन के साथ बॉटम बार को जोड़ा जाएगा। इसकी सहायता से यूजर्स आसानी से वीडियो कॉल को कंट्रोल कर सकेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com