ये हैं ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली सुपर मॉम्स, लिस्ट में दो भारतीय भी

आज से टोक्यो ओलंपिक का इंतजार खत्म हो रहा है। साल भर बाद आखिरकार टोक्यो ओलंंपिक का आगाज होने ही जा रहा है। ऐसे में ओलंंपिक को लेकर कई सारी कहानियां व बातें सामने आ रही हैं। बता दें कि आज हम ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली सुपर माॅम्स की बात करेंगे। इन सुपर माॅम्स की लिस्ट में दो तो भारतीय माएं भी शामिल हैं जिनमें से एक मैरी काॅम हैं। तो चलिए जानते हैं इन सुपर माॅम्स की कहानी।

1. मैरी काॅम

दुनिया की बेहतरीन मुक्केबाज और लंदन ओलंपिक में  भारत को ब्रॉन्ज़ मेडल दिलाने वाली मैरी काॅम को शायद ही कोई न जानता हो। वे इस साल के ओलंपिक में भारत की ओर से पदक के लिए दावेदार हैं। बता दें कि वे दो जुड़वा बेटों की मां हैं और एक बच्ची को उन्होंने गोद लिया है।

2. एलिसन फेलिक्स

एलिसन अमेरिका की रहने वाली सुपर माॅम हैं जो इस बार ओलंंपिक में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करती दिखेंगी। 2018 में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया था। 35 साल की एलिसन ने 2019 में दोहा वर्ल्ड चैंंपियनशिप भी जीती थी। वे पांचवी बार ओलंपिक में हिस्सा ले रही हैं।

3. जिम्नैस्ट ओकसाना चुसोविताना

उज्बेकिस्तान की जिम्नैस्ट ओकसाना चुसोविताना 46 साल है। उन्होंने ओलंपिक के खेलों में दो बार हिस्सा लिया है और सोवियत संघ या जर्मनी की ओर से ही खेला है। उनके नाम दो ओलंपिक मेडल भी हैं और वे 11 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीत चुकी हैं। वे एक बेटे की मां हैं और इस साल ओलंपिक की प्रतिभागी भी हैं।

4. मैरियल जैगुनिस

36 साल की अमेरिकी तलवारबाज मैरियल भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। वे इस बार ओलंपिक के खेलों में हिस्सा लेंगी। उन्होंने ओलंपिक के इस खेल में स्वर्ण पदक भी जीता हुआ है। वे रियो व बीजिंग में आयोजित हुए ओलंपिकों में पदक विजेता रही हैं।

ये भी पढ़ें- क्या खाली स्टडियम का खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगा असर, जानें रिसर्च

ये भी पढ़ें- दंगल करके ये खिलाड़ी कमाता था मात्र 10 रूपए, अब ओलंपिक में खेलेगा

5. सानिया मिर्जा

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी इस लिस्ट का अहम हिस्सा हैं। उनका दो साल का एक बेटा है। बता दें कि उसकी परवरिश के लिए वे अपने खेल से करीब 2 सालों तक दूर रही हैं और अब वापसी के लिए सीधे टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाया है। ओलंपिक में वे मिक्स्ड डबल्स में सेमीफाइनल तक भी पहुंच चुकी हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com